छलका अनिल कुंबले का दर्द, बतौर कोच टीम इंडिया में अंत बेहतर हो सकता था

बतौर मुख्य कोच अनिल कुंबले का कार्यकाल सफल रहा था, टीम इंडिया 2017 चैपियंस ट्रॉफी के फाइनल तक पहुंची था, साथ ही टेस्ट टीम के तौर पर भी काफी मजबूत साबित हुई थी।

New Delhi, Jul 23 : टीम इंडिया के दिग्गज क्रिकेटर अनिल कुंबले ने जब टीम के मुख्य कोच का पद संभाला था, तो भारतीय क्रिकेट फैंस को लगा था कि अब टीम को बुलंदियों पर पहुंचने से कोई नहीं रोक सकता, ऐसा हुआ भी, उनके कार्यकाल में भारतीय टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन किया, फिर 2017 आते-आते कप्तान विराट कोहली और कोच अनिल कुंबले के बीच अनबन शुरु हो गई, 2017 चैपियंस ट्रॉफी के बाद कुंबले ने मुख्य कोच पद से इस्तीफा दे दिया, उनका कार्यकाल आगे नहीं बढाया गया, मंगलवार को कुंबले का दर्द सामने आया है, उन्होने कहा कि टीम इंडिया के मुख्य कोच के तौर पर अपने कार्यकाल से कोई पछतावा नहीं है, लेकिन उन्हें लगता है कि इसका अंत बेहतर हो सकता था।

Advertisement

छलका अनिल कुंबले का दर्द
कुंबले ने ऑनलाइन वीडियो चैट में जिम्बॉब्बे के पूर्व क्रिकेटर पॉमी बांग्वा से बात करते हुए कहा कि हमने उस एक साल के समय में काफी अच्छा किया था, मैं सचमुच बेहद खुश था कि इसमें कुछ योगदान मेरा भी है, मुझे इसमें कोई पछतावा नहीं है, मैं वहां से आगे भी बढकर खुश था। दिग्गज क्रिकेटर ने कहा कि मैं जानता हूं कि इसका अंत बेहतर हो सकता था, लेकिन फिर भी ठीक है, कोच के तौर पर आप महसूस करते हो, कि आगे बढने का समय कब है, कोच ही होता है, जिसे आगे बढने की जरुरत होती है, मैं सचमुच काफी खुश था, मैंने उस एक साल में भारतीय टीम के लिये अहम भूमिका निभायी थी।

Advertisement

कुंबले का कार्यकाल रहा सफल
बतौर मुख्य कोच अनिल कुंबले का कार्यकाल सफल रहा था, टीम इंडिया 2017 चैपियंस ट्रॉफी के फाइनल तक पहुंची था, साथ ही टेस्ट टीम के तौर पर भी काफी मजबूत साबित हुई थी, उनके कार्यकाल में भारतीय टीम 17 टेस्ट मैचों में सिर्फ 1 टेस्ट मैच में हारी, कुंबले ने कहा कि मैंने भारतीय टीम के मुख्य कोच के तौर पर जो समय बिताया सचमुच वो शानदार था।

Advertisement

अब किंग्स इलेवन पंजाब के कोच
आपको बता दें कि अनिल कुंबले ने भारतीय टीम के लिये 132 टेस्ट मैचों में 619 विकेट तथा 271 वनडे में 337 विकेट हासिल किया है, अनिल इस समय आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के मुख्य कोच हैं, हालांकि किंग्स इलेवन का आईपीएल में कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहा है, वो कभी भी आईपीएल खिताब नहीं जीत सकी है। ऐसे में कुंबले के लिये इस टीम को चैंपियन बनाना लक्ष्य हो सकता है।