गंदगी में क्यों जाना चाहती हो, जब पति ने प्रियंका चतुर्वेदी को पॉलिटिक्स में एंट्री से रोका था…

2014 लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी ने प्रियंका चतुर्वेदी को प्रवक्ता नियुक्त किया था, प्रवक्ता रहते हुए टीवी बहस में उन्होने मुखर होकर बीजेपी और पीएम मोदी के खिलाफ हमला बोला था।

Advertisement

New Delhi, Jul 23 : शिवसेना प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी अब राज्यसभा सांसद बन चुकी हैं, प्रियंका पहली बार संसद पहुंची है, करीब 10 सालों तक कांग्रेस में रही प्रियंका चतुर्वेदी ने 2019 लोकसभा चुनाव से ठीक पहले नाराज होकर पार्टी छोड़ दी थी, दरअसल प्रियंका जिस सीट से लोकसभा टिकट मांग रही था, वहां से बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर को उम्मीदवार बनाया गया, नाराज प्रियंका ने शिवसेना का दामन थाम लिया, जिसके बाद अब उद्धव ठाकरे ने उन्हें राज्यसभा भेजा है।

Advertisement

कांग्रेस ने बनाया था प्रवक्ता
2014 लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी ने प्रियंका चतुर्वेदी को प्रवक्ता नियुक्त किया था, प्रवक्ता रहते हुए टीवी बहस में उन्होने मुखर होकर बीजेपी और पीएम मोदी के खिलाफ हमला बोला था, करीब 4 साल कांग्रेस के प्रवक्ता रहते हुए उन्होने कई बार टीवी एंकर और दूसरी पार्टी के नेताओं से तीखी बहस की, फिर अप्रैल 2019 में शिवसेना में शामिल हो गई। अब शिवसेना ने उनके सांसद बनने के सपने को पूरा किया है।

Advertisement

पति रह गये थे हैरान
सिर्फ 10 साल की सियासत में संसद तक पहुंचने वाले प्रियंका चतुर्वेदी के लिये राजनीति में आने का फैसला इतना भी आसान नहीं था, उन्होने खुद ही एक इंटरव्यू में बताया कि राजनीति में आने की बाद सुनकर उनके पति शॉक्ड रह गये थे। प्रियंका के पति के नाम विक्रम चतुर्वेदी है, वो आईबीएम में बड़े पद पर हैं, विक्रम ने प्रियंका के राजनीति में आने के फैसले पर आपत्ति जताते हुए कहा था कि तुम इस फील्ड में सफल नहीं हो पाओगी, ये बेहद गंदी जगह है, यहां तुम्हें आगे बढने नहीं दिया जाएगा।

संसद में करेगी आवाज बुलंद
हालांकि समय के साथ विक्रम चतुर्वेदी की आपत्ति खत्म हुई, प्रियंका राजनीति में आ गई, दोनों के दो बच्चे हैं, बेटे का नाम आर्नव और बेटी का नाम अनित्रा है। प्रियंका चतुर्वेदी राजनीति और परिवार के बीच सामंजस्य बिठाकर चलती हैं, कभी सिर्फ टीवी डिबेट तथा सोशल मीडिया पर पार्टी के लिये पक्ष रखने वाली अब संसद में अपनी आवाज बुलंद करेगी।