वर्ल्ड कप और एशिया कप रद्द होने के बाद भड़के शोएब अख्‍तर, BCCI पर लगा रहे आरोप

पूर्व पाकिस्‍तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने सीधे तौर पर वर्ल्ड कप और एशिया कप रद्द होने के लिए बीसीसीआई को जिम्मेदार ठहराया है । अख्‍तर ने कहा

New Delhi, Jul 23: 20-20 वर्ल्ड कप रद्द होने के कारण इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के आयोजन की संभावनाएं बढ़ गई है । दरअसल एशिया कप पहले ही रद्द किया जा चुका है, जिसके चलते बीसीसीआई अब सितंबर के आखिरी हफ्ते से लेकर नवंबर के पहले हफ्ते तक आईपीएल करवाने पर विचार कर रहा है । हालांकि पाकिसतान के एक पूर्व क्रिकेटर हैं जो बेहद भड़के हुए हैं और बीसीसीआई पर बेवजह गुस्‍सा निकाल रहे हैं ।

Advertisement

अख्‍तर के आरोप
वो पाकिस्‍तानी क्रिकेटर हैं शोएग अख्‍तर, एशिया कप रद्द होने के कारण शोएब गुस्‍से में हैं । अख्तर का आरोप है कि बीसीसीआई ने अपनी ताकत का इस्तेमाल करते हुए दोनों टूर्नामेंट रद्द करवाए हैं । उनका मानना है कि एशिया कप में भारत और पाकिस्तान की टक्कर देखने को मिल सकती थी । पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा – “एशिया कप जरूर होना चाहिए था । यह भारत और पाकिस्तान की टक्कर का अच्छा मौका साबित हो सकता था । इसकी और भी कई वजह हो सकती हैं, लेकिन मैं उन सब के बीच नहीं पड़ना चाहता ।”

Advertisement

वर्ल्ड कप रद्द होने के पीछे बीसीसीआई
वहीं शोएब अख्तर ने विश्‍व कप रद्द होने के लिए भी बीसीसीआई को जिम्मेदार ठहराया । अख्तर ने आरोप लगाते हुए कहा – “वर्ल्ड कप भी हो सकता था । जैसा कि मैंने पहले कहा बीसीसीआई ने इसका आयोजन नहीं होना दिया । आईपीएल को कोई नुकसान नहीं होना चाहिए, बाकि उन्हें दुनिया की कोई परवाह नहीं है।” शोएब अख्‍तर का मानाना है कि बीसीसीआई को बस आईपीएल के आयोजन की चिंता है । आपको बता दें कोरोनावायरस संक्रमण के कारण इस बार एशिया कप और 20-20 वर्ल्‍ड कप के आयोजन रद्द कर दिए गए हैं ।

Advertisement

यूएई में हो सकता है आईपीएल
शोएब अख्‍तर के भडकने का एक कारण ये भी हो सकता है कि इस बार इस बार एशिया कप की मेजबानी का अधिकार पाकिस्तान के पास था । जिसका आयोजन सितंबर में होना था, जबकि वर्ल्ड कप का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में तय था । कोरोना के कारण दोनों ही टूर्नामेंट एक साल के लिए स्थगित किए जा चुके हैं । ऐसे में बीसीसीआई इस मौके को आईपीएल के लिए इस्‍तेमाल करने पर विचार कर रहा है । कुछ समय पहले ही आईपीएल के यूएई में आयोजित होने की पुष्टि की जा चुकी है । अगले कुछ दिनों में बीसीसीआई आईपीएल के शेड्यूल का एलान भी कर सकती है । ये मैचेज दर्शकों के बिना ही खेले जाएंगे ।