बच्‍चों को ऑनलाइन कलास करवाने के लिए पिता ने बेची गाय, सोनू सूद बोले–चलो वापस दिलाते हैं

सोनू सूद की मदद का सिलसिला लगातार जारी है, ताजा मामला हिमाचल का है जहां एक पिता ने अपने बच्‍चों को फोन दिलाने के लिए गायें बेच दीं ।

New Delhi, Jul 24: कोराना वायरस के कारण स्‍कूल बंद हैं, देश भर में बच्‍चों को घर से ही पढ़ाया जा रहा है । स्‍कूलों ने ऑनइन माध्‍यम के जरिए क्‍लासेज जारी रखी हैं । बच्‍चे फोन या लैपटॉप के सहारे पढ़ाई कर रहे हैं । लेकिन देश का एक बड़ा तबका ऐसा भी है जहां बच्‍चों के लिए ऑनलाइन क्‍लास के लिए फोन तक जुगाड़ करना मुश्किल है । कुछ ऐसा ही एक मामला हिमाचल प्रदेश से आया है, जहां एक पिता ने बच्‍चों को ऑनलाइन क्‍लासेज दिलवाने के लिए फोन खरीदा, लेकिन उसके लिए उन्‍हें अपनी गाय बेचनी पड़ी ।

Advertisement

पिता ने बेची गाय
हाल ही में हिमाचल प्रदेश के इस  शख्‍स की खबर वायरल हुई, जहां बताया गया कि आर्थिक तंगी से गुजर रहे इस शख्स ने बच्चों की ऑनलाइन क्लासेस के लिए अपनी गाय को बेच दिया । वो लोन के लिए बैंकों के चक्‍कर भी काट रहा था लेकिन कहीं से जब कोई मदद नहीं मिली तो उसने अपनी गाय को बेचकर बच्‍चों को फोन दिलवाए । घर में स्‍मार्टफोन ना होने के कारण वो बच्‍चों को ऑनलाइन क्‍लास में नहीं पढ़ा पा रहा था ।

Advertisement

सोनू सूद की पड़ी नजर
शख्‍स की खबर जब सोनू सूद ने पढ़ी तो वो फौरन ही उसकी मदद को तैयार हो गए । सोनू सूद ने तुरंत ही अखबार में आई इस खबर की तस्‍वीर खींचकर पोस्‍ट कर दिया । कैप्‍शन दिया, चलो इस भाई का पता लगाने में मदद करो । इनकी गाय वापस दिलवाते हैं । सोनू सूद का ये पोस्‍ट तेजी से वायरल हो गया है । इस ट्वीट पर लोग उन्‍हें रिप्‍लाई कर रहे हैं, साथ ही इसे रीट्वीट भी किया जा रहा है ।

Advertisement

फरिश्‍ता बन गए सोनू सूद
कहना गलत नहीं होगा कि पिछले कुछ महीनों में सोनू सूद बॉलीवुड के हीरो से रियल लाइफ के हीरो बन गए हैं । लॉकडाउन में वो sonu sood जिस तरह से लोगों की मदद को सामने आए । हजारों प्रवासियों को घर भेजा, इस नेकी के बदले उनकी जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है । सोनू सूद ने अब प्रवासियों को रोजगार दिलाने की मुहिम भी शुरू की है । इसके साथ ही वो किर्गिस्‍तान में फंसे 3000 भारतीय छात्रों को भी लाने की कोशिश में जुटे हैं ।