बॉलीवुड में फ्लॉप रही पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना की छोटी बेटी, शादी के बाद कर रही ये काम

राजेश खन्ना की छोटी बेटी रिंकी ने साल 1999 में प्यार में कभी-कभी से डेब्यू किया था, इसके बाद वो गोविंदा के साथ फिल्म जिस देश में गंगा रहता है में नजर आई।

New Delhi, Jul 27 : फिल्म इंडस्ट्री में हर किसी को मुकम्मल जहां नहीं मिलता, फर्क नहीं पड़ता कि आप स्टार किड हैं या आउटसाइडर, ना जाने कितने ऐसे स्टारकिड्स हैं, जिन्हें दर्शकों ने सिरे से नकार दिया, बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना का परिवार हमेशा सुर्खियों में रहा, उनकी पत्नी डिंपल कपाड़िया और ट्विंकल खन्ना ने तो फिल्मों में खूब नाम कमाया, लेकिन उनकी छोटी बेटी रिंकी खन्ना को कम ही लोग जानते होंगे, आज रिंकी के जन्मदिन पर हम आपको उनसे जुड़े बातें बताते हैं।

Advertisement

1999 में डेब्यू
राजेश खन्ना की छोटी बेटी रिंकी ने साल 1999 में प्यार में कभी-कभी से डेब्यू किया था, इसके बाद वो गोविंदा के साथ फिल्म जिस देश में गंगा रहता है में नजर आई, हालांकि रिंकी को उम्मीद को मुताबिक सफलता नहीं मिली, बॉलीवुड में उन्होने सिर्फ 4 साल काम किया, उनकी आखिरी फिल्म चमेली 2004 में रिलीज हुई थी।

Advertisement

सिर्फ 9 फिल्मों में काम
रिंकी ने अपने पूरे करियर में सिर्फ 9 फिल्मों में काम किया, हिंदी फिल्मों के अलावा उन्होने तमिल में भी काम किया, फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले रिंकी इंगलिश और हिंदी प्ले किया करती थी, रिंकी का असली नाम रिंकल था, लेकिन उन्होने बाद में अपने नाम से एल हटा दिया, जिससे उनका नाम रिंकी हो गया।

Advertisement

बिजनेसमैन से शादी
फिल्मों में असफल होने के बाद रिंकी ने शादी का फैसला लिया, साल 2003 में उन्होने बिजनेसमैन समीर सरन के साथ सात फेरे लिये, 2004 में दोनों की एक बेटी हुई, फिर कुछ साल बाद एक बेटा भी हुआ, अब रिंकी अपने परिवार के साथ लंदन में रहती है।

सोशल मीडिया से दूरी
रिंकी खन्ना मीडिया और सोशल मीडिया से दूरी बनाकर रखती है, यहां तक कि वो इवेंट्स में भी कभी नजर नहीं आते, उनके बारे में कभी-कभार कोई खबर सामने आती है, भले रिंकी फिल्मी दुनिया से दूर हो गई है, लेकिन आज भी लोगों को उनका गाना मुसमुस सुहासी… याद है, इस गाने को शान ने गाया था, और फिल्म में डिनो मारिया ने भी काम किया था।