एक साथ 3 लड़कियों को डेट कर रहे थे संजय दत्‍त, ऐश्‍वर्या पर भी पड़ी थी नजर, बहनों ने दी थी हिदायत

लेकिन संजय दत्‍त और ऋचा साथ नहीं रह सके, ब्रेन ट्यूमर के चलते ऋचा ने 10 दिसंबर 1996 में दुनिया को अलविदा कह दिया। संजय और ऋचा की एक बेटी त्रिशाला हैं ।

New Delhi, Jul 29: बॉलीवुड के संजू बाबा, संजय दत्त आज 61 साल के हो गए हैं । ये बर्थडे उनके लिए कई मायनों में खास है । लंबे समय बाद संजू बाबा अपनी फैमिली के साथ हैं तो वहीं उनकी आने वाली फिल्‍म केजीएफ-2 के पोस्टर रिलीज का भी जश्‍न होगा । कुछ सालों पहले जब संजय दत्त की बायोपिक संजू रिलीज हुई थी, उससे पहले उन्‍होने खुद के बारे में कई राज से पर्दा हटाया था । सबसे हैरान करने वाली बात ये कि उन्‍होने 308 लड़कियों के साथ रिलेशन बनाए थे । संजू बाबा ने बॉलीवुड में अपने रिश्‍तों को लेकर भी खुलासा किया था ।

Advertisement

एक साथ 3 लड़कियों को डेट किया
संजय दत्त ने एक इंटरव्यू में खुद इस बात को माना है कि वो एक साथ तीन लड़कियों के साथ रिलेशनशिप में थे, बस वो कभी भी पकड़े नहीं गए । संजय दत्त ने कभी उन गर्लफ्रेंड्स के नाम का खुलासा नहीं किया है । लेकिन उनके बारे में ये बातें कई लोग जानते हैं कि वो जवानी के दौर में कइयों के साथ थे, जिसे वो सीरियस रिलेशनशिप भी कहते थे ।

Advertisement

संजय दत्‍त की पहली शादी
बॉलीवुड एक्‍टर संजय दत्‍त की पहली पत्नी ऋचा शर्मा थीं, जिनसे उन्‍हें एक झटके में प्‍यार हो गया था । हालांकि शादी के लिए ऋचा को मनाना आसान नहीं था । लेकिन वो मान गईं, 1987 में ऋचा और संजय शादी के बंधन में बंध गए । लेकिन संजय दत्‍त और ऋचा साथ नहीं रह सके, ब्रेन ट्यूमर के चलते ऋचा ने 10 दिसंबर 1996 में दुनिया को अलविदा कह दिया। संजय और ऋचा की एक बेटी त्रिशाला हैं ।

Advertisement

माधुरी दीक्षित से था अफेयर
ऋचा की बीमारी के दौरान ही संजय दत्‍त का दिल बॉलीवुड दीवा माधुरी दीक्षित पर आ गया था । 90 के दशक में इनके अफेयर की चर्चा बॉलीवुड के सबसे हॉट टॉपिक में से एक थी । हालांकि दोनों ने कभी भी अपने रिश्ते को खुलेआम एक्सेप्ट नहीं किया । बताया जाता है कि संजय की पत्‍नी ऋचा को भी इस अफेयर के बारे में पता चल गया था । वो अमेरिका से भारत आ गईं थीं, लेकिन फिर उनकी मोत हो गई । इधर संजय दत्‍त और माधुरी के रिश्‍ते में भी खटपट होने लगी थी । बताया जाता है, जब वो जेल गए तो माधुरी ने उनसे किनारा कर लिया ।

ऐश्‍वर्या को दिल दे बैठे थे संजय दत्‍त
संजय दत्‍त बच्‍चन बहू की खूबसूरती के भी शिकार हो चुके हैं । ऐश्‍वर्या तब मॉडलिंग करती थीं और एक एड शूट में संजू बाबा ने उनका देखा था । ऐश को देखकर वो होश खो बैठे थे, पूछ रहे थे कि ये लड़की कौन है । लेकिन संजय को तब उनकी बहनों से सख्‍त हिदायत मिली थी कि वो उनसे दूर रहेंगे । दरअसल तब संजय दत्‍त की इमेज sanjay dutt aishwarya बैड ब्‍वॉय की बन चुकी थी । इसलिए बहनों ने संजय को कहा था कि वो ना तो ऐश्‍वर्या का नंबर मांगेंगे और ना ही फूल भेजेंगे । संजय दत्‍त ने तब ऐश्‍वर्या को लेकर इंटरव्‍यू में कहा था कि वो अगर फिल्‍मों में आएंगी तो उनकी खूबसूरती बदल जाएगी ।इस घटना के 10 years बाद संजय दत्त और ऐश्वर्या राय ने ‘शब्द’ और ‘हम किसी से कम नहीं’ में साथ काम किया था।

रेखा से जुड़ा नाम…
बॉलीवुड में एक दौर वो भी था जब संजय दत्‍त और रेखा का नाम एक साथ आने लगा था । हालांकि संजय दत्‍त ने इस खबर को ज्यादा दिन उड़ने नहीं दिया, और अफवाह बता कर सिरे से नकार दिया। लेकिन एक खबर ये भी है कि, रेखा और संजय ने गुपचुप शादी कर ली थी । रेखा की मांग में आज तक उनके ही नाम का सिंदूर नजर आता है । बहरहाल संजय दत्‍त की प्रेम कहानी की लिस्‍ट बहुत लंबी है । आखिरकार संजय दत्त को मान्यता के रूप में अपना सच्चा जीवन साथी मिला, जिनके साथ वो अपने दो जुड़वा बच्चों के साथ इन दिनों रह रहे हैं ।