Nattu Kaka: बच्‍चों की फीस भरने तक के नहीं थे पैसे, पड़ोसियों से मांगते थे उधार,आज ऐसी है लाइफ

सब टीवी पर आने वाले टीवी शो तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा के नट्टू काका की असल जिंदगी जानकर आप हैरान हो जाएंगे । उनकी लाइफ में बड़ी मुश्किलें रहीं ।

New Delhi, Jul 30: सब टीवी के चर्चित टीवी सीरियल तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा के हर वर्ग के दर्शक हैं । बच्‍चों से लेकर बुजुर्गों तक ये पारिवारिक सीरीज सबको कई सालों से एंटरटेन कर रही है । पिछले 12 सालों से नॉनसटॉप लोगों के चेहरे पर खुशी का कारण बने तारक मेहता सीरियल के हर किरदार की आज अपनी पहचान है । सीरियल में जेठालाल की दुकान में काम करने वाले नट्टू काका की असल जिंदगी के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं, लेकिन ये कलाकार पिछले 55 वर्षों से आपको कई माध्‍यमों से एंटरटेन कर रहा है । आइए इनके बारे में कुछ रोचक बातें जानते हैं ।

Advertisement

350 से ज्‍यादा सीरियल-फिल्‍मों में काम
नट्टू काका का असली नाम है घनश्‍याम नायक, ये एक गुजराती कलाकार हैं जिन्‍होने हिंदी इंडस्‍ट्री में भी काफी काम किया है । इनकी उम्र अब 75 साल हो चुकी है, ये एक्‍टर लगभग 350 से ज्‍यादा हिंदी सीरियल्‍स में काम कर चुका है । इतना ही नहीं गुजराती और हिंदी फिल्मों में भी ये अपने अभिनय की छाप छोड़ चुके हैं । घनश्‍याम नायक का शुरुआती जीवन कठिनाइयों से भी भरा रहा । लेकिन इन्‍होने हार नहीं मानी ।

Advertisement

घंटों करनी पड़ती थी मेहनत 
एक इंटरव्यू में घनश्याम नायक ने बताया था कि जब वो इंडस्‍ट्री में नए आए थे तो काफी समय तक उन्‍हें पैसो की दिक्‍कत होती रही थी । करीब 10 – 15 साल तक हालात खराब रहे । कभी-कभी तो उन्‍हें काम की भी पगार नहीं मिलती थी । कभी सिर्फ 3 रुपये कमाने के लिए भी 24-24 घंटे काम करना पड़ता था। उन्‍होने बताया कि अपने घर का किराया व बच्चों की फीस तक के लिए उनके पास पैसे नहीं रहते थे। ऐसी हालत में वो अपने पड़ोसियों से उधार मांग कर किराया व फीस चुकाते थे।

Advertisement

मासूम फिल्‍म में किया था काम, आज मुंबई में अपने दो फ्लैट
घनश्याम नायक के बारे में बहुत कम लोग ये जानते हैं कि उन्‍होने महज 7 साल की उम्र में फिल्म मासूम में बतौर बाल कलाकार काम किया था। तमाम कठिनाईयों के बीच उन्‍होने हार नहीं मानी और एक्टिंग का कीड़ा भी अपने अंदर जिंदा रखा । कई फिल्मों और सीरियल्स में छोटे-बड़े किरदार निभाते रहे । वो बताते हैं कि, तारक मेहता… सीरियल में काम शुरू करने के बाद से ही उनकी जिंदगी में स्थिरता आई । आमदनी का एक फिक्स जरिया बन गया । आज घनश्याम नायक मुंबई में 2-2 घरों के मालिक हैं।