20 साल बाद इस वजह से हुआ था मलाइका और अरबाज का तलाक, पहली मुलाकत आज भी याद है

मलाइका अरोड़ा और अरबाज खान अब एक दूसरे से अलग हो चुके हैं, लेकिन आज भी ये दोनों कई बार साथ नजर आते हैं । दोनों एक दूसरे से पहली बार एक कंट्रोवर्शियल एकड शूट पर मिले थे ।

New Delhi, Aug 04: मलाइका और अरबाज खान 2017 में दोनों एक दूसरे से तलाक ले चुके हैं । लेकिन अब भी अकसर साथ देखे जाते हैं । 19 साल की शादी से पहले दोनों का प्‍यार चर्चा में थे । 4 अगस्‍त 1967 को जन्‍मे अरबाज की जिंदगी में मलाइका एक सुकून भरी हवा की तरह आईं थीं । अरबाज ना तो करियर में ही कुछ खास कर पाए और ना ही पर्सनल लाइफ में वो इतना चर्चा में थे, लेकिन मलाइका से मुलाकात के बाद सब कुछ बदल गया । बताया जाता है कि दोनों एक कंट्रोवशिर्यल कॉफी एड के दौरान मिले थे, ये काफी बोल्‍ड शूट था । अरबाज मलाइका को पहली नजर में ही दिल दे बैठे । इसके बाद दोनों में प्‍यार हो गया और मलाइका ने उनसे शादी कर ली ।

Advertisement

अरबाज ने बताया क्‍यों टूटा रिश्‍ता
कुछ समय पहले अरबाज खान ने मलाइका अरोड़ा से तलाक को लेकर बात की । उन्होंने बताया कि जब उनका रिश्‍ता टूट रहा था तब उनके बेटे अरहान खान का क्या रिएक्शन था । अरबाज खान ने इंटरव्यू में कहा- ‘हम एक बच्चे को कई बार समझ नहीं पाते । अरहान उस वक्त 12 साल का था लेकिन उसे परिस्थितियों का समझ थी । उसे समझ थी कि हम दोनों के बीच क्या हो रहा है । उसे बैठकर कभी समझाने की जरूरत नहीं पड़ी।’

Advertisement

‘अलग होना जरूरी था’
अरबाज खान ने कहा – ‘पेरेंट्स होने के नाते हमारे लिए ये काफी मुश्किल फैसला था लेकिन हम उस मुकाम पर खड़े थे, जहां इक्वेशन को बेहतर बनाए रखने के लिए यही एकमात्र रास्ता बचा था।’ अरबाज ने अरहान को लेकर कहा कि – ‘अरहान एक समझदार बच्चा है । वो जल्द ही 18 का हो जाएगा और इस अहम स्टेज पर उसे तय करना होगा कि वो अपनी जिंदगी को क्या मोड देना चाहता है।’ अरबाज ने इस इंटरव्‍यू में ये भी कबूल किया कि उन्होंने अरहान की कस्टडी के लिए लड़ाई नहीं की क्योंकि उन्हें पता था कि उस वक्त उसे अपनी मां की जरूरत थी ।

Advertisement

मलाइका ने भी कही थी ऐसी ही बात
वहीं मलाइका ने भी करीना कपूर खान के शो में पहली बार अपने टूटे हुए रिश्‍ते पर बात की थी । मलाइका ने कहा था कि दोनों इस रिश्ते में खुश नहीं थे और इसका असर आस-पास के लोगों पर भी पड़ रहा था । जिसके चलते दोनों ने आपसी सहमती से एक-दूसरे से अलग होने का फैसला किया । वो दोनों अपने बेटे की वजह से आज भी अकसर साथ नजर आते हैं ।अरबाज जहां गर्लफ्रेंड जॉर्जिया एंड्रियानी के साथ लिव इन में रह रहे हैं, तो वहीं मलाइका भी अर्जुन कपूर के साथ रिलेशन में हैं । दोनों ही जिंदगी में आगे बढ़ गए हैं ।