दो जून की रोटी तक नहीं थी नसीब, इस एक्ट्रेस के पति ने मंदिर के खाने से किया था गुजारा

यश ने बताया था कि वो पेट पालने के लिए टैक्सी तक चलाने के बारे में सोचने लगे थे । लेकिन फिर उनकी किस्‍मत पलटी और साल 2013 में उन्हें…

New Delhi, Aug 08: भोजपुरी की हॉट केक कहलाने वालीं अंजना सिंह और उनके पति यश कुमार मिश्रा दोनों ही जाने माने कलाकार हैं । दोनों ही सफल एक्टर के तौर पर इंडस्ट्री में जाने जाते हैं । अंजना का करियर तो कमाल चल रहा है, साथ ही उनके पति भी पॉपुलर हैं । लेकिन यश का स्‍ट्रगल आपको हैरान कर देगा । उत्तर प्रदेश के बलिया जिले से आने वाले याश साल 2002 में मुंबई अपने सपने को पूरा करने के लिए आए थे । लेकिन यश के लिए संघर्ष के दिन लंबे समय तक रहे ।

Advertisement

10 साल किया स्‍ट्रगल
यश कुमार ने एक इंटरव्यू में बात करते हुए कहा था कि उन्होंने 10 सालों तक स्ट्रगल किया। उन्होंने जानकारी दी कि साल 2002 से लेकर साल 2012 तक ना जाने कितनी रातें उन्होंने भूखे ही गुजारी हैं । एक्टर ने बताया कि दो वक्त की रोटी भी तब ठीक से नसीब नहीं हो पाती थी। कितनी ही बार मंदिरों में जाकर अपना पेट भरना पड़ता था ।

Advertisement

सड़क किनारे बेचा सामान
एक्‍टर ने बताया कि स्ट्रगल के दिनों में एक वक्त ऐसा भी था जब वो सड़कों के किनारे खड़े होकर सीएफएल बल्ब बेचा करते थे । यश ने बताया था कि वो पेट पालने के लिए टैक्सी तक चलाने के बारे में सोचने लगे थे । लेकिन फिर उनकी किस्‍मत पलटी और साल 2013 में उन्हें भोजपुरी फिल्म ‘दिलदार संवरिया’ मिली । इस फिल्‍म ने उन्हें भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में पहचान दिलाई।

Advertisement

डरे हुए थे यश
यश ने इंटरव्‍यू में बताया कि वह पहली फिल्म को लेकर काफी डरे हुए थे ।  उस दौरान इंडस्‍ट्री में पवन सिंह, दिनेश लाल यादव यानी निरहुआ और खेसारी लाल का ही बोलबाला था । यश कुमार ने इसके बाद भोजपुरी की मशहूर एक्ट्रेस अंजना सिंह से शादी की । दोनों की एक बेटी भी है । अंजना सिंह, भोजपुरी इंडस्ट्री की एक ऐसी एक्ट्रेस हैं जिन्होंने एक साथ 17 फिल्में साइन की थी । 2 सालों में उन्होंने 25 से ज्यादा फिल्मों में काम किया । अंजना और यश भी एक साथ कई फिल्‍मों में काम कर चुके हैं  ।