दो हिस्सों में टूट गया था प्‍लेन, दर्दनाक था मंजर, केरल में इस वजह से हुआ विमान हादसा

केरल में देर शाम एक बड़ा विमान हादसा हो गया, इस हादसे में कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं । पायलट समेत 17 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है ।

New Delhi, Aug 08: केरल के कोझिकोड एयरपोर्ट पर एअर इंडिया का विमान रनवे पर फिसल गया, इसकी वजह से एक बड़ी दुर्घटना हो गई । रनवे पर विमान के फिसलने के बाद ये प्‍लने क्रैश हो गया और दो हिस्सों में टूट गया । विमान, वंदे भारत मिशन के तहत दुबई से आ रहा था, इस प्‍लेन पर कुल 190 लोग सवार थे । हादसे में कई लोग घायल हैं, वहीं दोनों पायलट समेत अब तक 17 लोगों की जान जा चुकी है ।

Advertisement

डीजीसीए की ओर से दी गई जानकारी
डीजीसीए ने जानकारी देते हुए बताया कि एअर इंडिया एक्सप्रेस AXB1344, बोइंग 737 दुबई से कालीकट आ रहा था । इस विमान में 190 लोग सवार थे ।  भारी बारिश होने के चलते प्‍लेन रनवे पर उतरने के बाद फिसल गया और घाटी में जा गिरा । यहीं विमान दो हिस्सों में टूट गया । विमान में 184 यात्री और 6 क्रू मेंबर सवार थे । इन यात्रियों में 10 बच्चे भी शामिल थे । मलबे में से कई लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है ।

Advertisement

यात्रियों की जानकारी के लिए हेल्‍पलाइन
एअर इंडिया की ओर से एक प्रेस रिलीज जारी कर बताया गया है कि घटना के फौरन बाद ही एमरजेंसी रिस्पॉन्स टीम को मौके पर भेज दिया गया, जान गंवाने वाले पायलट के परिजनों से संपर्क किया गया । विमान में सवार बाकी चार क्रू मेंबर्स सुरक्षित हैं, यात्रियों के संबंध में जानकारी के लिए पैसेंजर इंफॉर्मेशन सेंटर शुरू किया गया है । यहां से इस फ्लाइट में सवार यात्रियों के परिजन या फिर दोस्त उनके संबंध में जानकारी के लिए संपर्क कर सकते हैं । हादसे के बाद हेल्पलाइन नंबर (0565463903, 0543090572, 0543090572, 0543090575) भी जारी किए गए हैं ।

Advertisement

पीएम मोदी ने ली जानकारी
केरल के मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जानकारी दी गई कि विमान हादसे को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने केरल के सीएम पिनराई विजयन से फोन पर बात की है । सीएम ने पीएम को घटना और बचाव काय र्से प्रधानमंत्री को अवगत कराया । इस विमान हादस में कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं, घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है । विमान में वंदे भारत मिशन के तहत दुबई से यात्रियों को वतन लाया जा रहा था ।

Advertisement