दिल्‍ली के धौला कुंआ में एनकाउंटर, ISIS का आतंकी IED के साथ गिरफ्तार, स्‍पेशल सेल की कार्रवाई

देश की राजधानी दिल्ली आतंकियों के निशाने पर है और आज सुबह स्‍पेशल सेल की कार्रवाई में एक आतंकी हथियारों के साथ पकड़ा गया है ।

New Delhi, Aug 22: दिल्‍ली को दहलाने की बड़ी साजिश आज दिल्ली पुलिस ने नाकाम कर दी । दिल्ली में आईएसआईएस का एक आतंकी आईईडी के साथ गिरफ्तार किया गया है ।  सुबह हुए एनकाउंटर में ये गिरफ्तारी हुई धौलाकुआं से करोलबाग के बीच रास्ते में रिज रोड पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और आतंकी के बीच मुठभेड़ हुई, पकड़े गए आतंकी की पहचान अब्दुल युसुफ के रूप में हुई है। इसे आईएसआईएस का बताया जा रहा है ।

Advertisement

हथियार बरामद
अब्‍दुल युसुफ नाम के इस आतंकी के पास से पिस्टल और दो आईईडी बरामद की गई है, अभी पुलिस इसके दूसरे साथियों की तलाश में छापेमारी कर रही है।  दिल्ली में गुरुवार को जैश के 3 आतंकियों के घुसने का भी अलर्ट था । पुलिस को आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के 3 आतंकियों के दिल्ली में घुसने के इनपुट्स मिले थे। ये भी बताया गया था कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के निशाने पर ये आतंकी दिल्ली में दाखिल हुए है । आतंकी दिल्ली में किसी बड़े आतंकी हमले की फिराक में हैं, या किसी वीआईपी को भी निशाना बना सकते है।

Advertisement

बीजेपी और आरएसएस के नेता निशाने पर
अलर्ट है कि आतंकियों के निशाने पर बीजेपी और आरएसएस के नेता हो सकते हैं, जिसके बाद देशभर में काफी नेताओं की सुरक्षा का ऑडिट किया गया है। गृहमंत्रालय की ओर से दिल्ली पुलिस समेत कई एजेंसियों से नेताओं की सुरक्षा का ऑडिट करवाया है। होम मिनिस्‍ट्री के सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान खुफिया एजेंसी आईएसआई के इशारे पर जैश ए मोहम्मद दिल्ली में आतंकी हमले की साजिश रच रहा है। जैश के ये 3 आतंकी सियालकोट के रास्ते दिल्ली में पुहंचे हैं । आतंकियों के नाम शकील अहमद, जुमान खान व गुलजान बताए जा रहे हैं।

Advertisement

राम मंदिर भूमिपूजन को लेकर गुस्‍से से उबल रहे हैं …
खुफिया विभाग की ओर से मिले इनपुट्स में कहा गया है कि राममंदिर जन्मभूमि पूजन से आपा खोए ये आतंकी दिल्ली में कोई बड़ा आतंकी हमला कर सकते हैं। कहा जा रहा है कि जैश के मुखिया मुफ्ती अब्दुल रऊफ ने भी इन आतंकियों को हमले के निर्देश दिए हैं। आतंकी पहचान छिपाने के लिए अफगानिस्तान के अलावा कई दूसरे जगहों की आईडी का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। आतंकी हमले के अलर्ट के बाद दिल्ली में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।