साउथ के मशहूर एक्‍टर जयप्रकाश रेड्डी का अचानक हुआ निधन, चंद्रबाबू नायडू ने जताया शोक

टॉलीवुड के मशहूर सीनियर एक्‍टर जयप्रकाश रेड्डी का आज सुबह अचानक निधन हो गया । पूरी इंडस्‍ट्री में इस खबर के बाद से शोक छाया हुआ है, बड़े राजनेता भी श्रद्धांजलि दे रहे हैं ।

New Delhi, Sep 08: तेलुगू फिल्मों के मशहूर एक्टर जयप्रकाश रेड्डी का आज सुबह हार्ट अटैक से निधन हो गया। जयप्रकाश तेलुगू सिनेमा में लंबे समय से काम कर रहे थे । उन्‍होने फिल्‍मों के अलावा थिएटर में भी बहुत सारी यादगार भूमिकाएं निभाईं । एक्‍टर के निधन के बाद पूरी टॉलीवुड इंडस्‍ट्री शोक में हैं, एक्‍टर के निधन पर पूर्व सीएम एन चंद्रबाबू नायडू सहित अनेक मशहूर हस्तियों ने शोक जताया है।

Advertisement

74 साल के थे रेड्डी
एक्‍टर जय प्रकाश रेड्डी 74 साल के थे । उनका निधन आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले में उनके घर पर ही हुआ, मंगलवार सुबह उन्‍हें हार्ट अटैक आ गया । जयप्रकाश रेड्डी के फैन्‍स के लिए उनका जाना बहुत बड़ा सदमा है । फिल्‍मों में वो कॉमेडी और कैरक्टर ऐक्टर के तौर पर जाने जाते थे । उनके कद का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि, एक्‍टर के निधन की खबर पर तेलुगू देशम पार्टी के मुखिया एन चंद्रबाबू नायडू ने भी शोक व्यक्त किया है।

Advertisement

नायडू का रेड्डी के लिए ट्वीट
आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने ट्वीट किया है –  ‘जयप्रकाश रेड्डी गारु के निधन से तेलुगू सिनेमा और थिअटर ने अपना एक हीरा खो दिया। कई दशकों तक उनकी अलग-अलग भूमिकाओं ने हमें अनेक सिनेमाई यादें दी हैं। इस दुख की घड़ी में उनकी फैमिली और दोस्तों के लिए मेरा दिल दुख से भर गया है।’

Advertisement

कई फिल्‍मों में किया है काम
जयप्रकाश रेड्डी ने अपनी करियर फिल्म ‘ब्रह्मपुत्रुडु’ से किया था। इसके अलावा उन्‍होने कई फिल्‍में की हैं, उनकी कुछ यादगार फिल्‍में हैं प्रेमिचुकुंदम रा, गब्बर सिंह, चेन्नाकेशवारेड्डी, सीथाया और टेंपर । जयप्रकाश रेड्डी अल्लागड्डा जिले के रहने वाले थे, फिल्‍मों में उनकी कॉमिक टाइमिंग कमाल थी । उनकी डालॉग डिलीवरी का एक खास लहजा था, रायलसीमा वाले अंदाज में उनकी बोली फैंस को बहुत पसंद आती थी ।

Advertisement