पीएम मोदी ने रघुवंश प्रसाद सिंह को किया याद, सीएम नीतीश से उनके सपने को पूरा करने का आग्रह

देश के पीएम नरेन्द्र मोदी ने भी उनके निधन पर दुख जाहिर किया है, पीएम मोदी ने कहा कि रघुवंश प्रसाद सिंह अब हमारे बीच नहीं हैं, मैं उन्हें नमन करता हूं।

New Delhi, Sep 13 : बिहार के दिग्गज राजनेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह का आज निधन हो गया है, उन्होने दिल्ली स्थित एम्स अस्पताल में आखिरी सांस ली, रघुवंश बाबू के निधन पर राष्ट्रपति समेत कई बड़े नेताओं ने दुख जाहिर किया है, रामनाथ कोविंद ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है, रघुवंश प्रसाद सिंह का निधन दुखद है, रघुवंश बाबू ग्रामीण भारत की अभूतपूर्व के साथ एक सच्चे नेता भी थे, अपने संयमी और शिष्ट जीवन शैली के साथ उन्होने सार्वजनिक जीवन को समृद्ध किया, उनके परिवार तथा अनुयायियों के प्रति संवेदना है।

Advertisement

पीएम ने जताया शोक
वहीं देश के पीएम नरेन्द्र मोदी ने भी उनके निधन पर दुख जाहिर किया है, पीएम मोदी ने कहा कि रघुवंश प्रसाद सिंह अब हमारे बीच नहीं हैं, मैं उन्हें नमन करता हूं। इसके अलावा देश के गृह मंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट कर दुख जताया है, उन्होने लिखा है, बिहार के वरिष्ठ नेता रघुवंश बाबू के निधन की सूचना से अत्यंत दुख हुआ, उनका पूरा जीवन लोहिया जी और कर्पूरी ठाकुर जी के विचारों के प्रति समर्पित रहा, गरीब और वंचित वर्ग के कल्याण के लिये उनका समर्पण सदैव याद किया जाएगा, मैं उनके परिजनों के प्रति संवेदना जाहिर करता हूं।

Advertisement

राजनीति में शून्य छोड़ गये
पीएम मोदी ने कहा, उनके निधन ने बिहार के साथ-साथ देश के राजनीतिक क्षेत्र में एक शून्य छोड़ दिया है, रघुवंश जी के भीतर अपने क्षेत्र के विकास की चिंता थी, उन्होने बिहार के सीएम को अपनी एक विकास के कामों की सूची भेजी थी, वो बिहार के लोगों की, अपने इलाके के विकास की चिंता करते थे, पीएम ने कहा कि मैं नीतीश जी से आग्रह करूंगा, कि रघुवंश बाबू ने अपनी आखिरी चिट्ठी में जो भावना प्रकट की है, उसको परिपूर्ण करने के लिये आप और हम मिलकर प्रयास करें।

Advertisement

लालू ने भी किया ट्वीट
इसके अलावा बिहार के पूर्व सीएम और राजद मुखिया लालू प्रसाद यादव ने भी रघुवंश बाबू के निधन पर दुख जाहिर किया है, लालू ने लिखा, प्रिय रघुवंश बाबू,  ये आपने क्या किया, मैंने परसों ही आपसे कहा था कि आप कहीं नहीं जा रहे हैं, लेकिन आप इतनी दूर चले गये, निःशब्द हूं, दुखी हूं, बहुत याद आएंगे।

Advertisement