टेंट में भूखे पेट गुजारी रातें, गोलगप्पे बेचे, आज आईपीएल में दिखाएगा जलवा!

यशस्वी मूल रुप से यूपी के भदोही के रहने वाले हैं, उनके पिता की इतनी भी इनकम नहीं थी कि वो उन्हें अच्छी शिक्षा, भोजन और कपड़े दे सके।

New Delhi, Sep 22 : आज आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स का मुकाबला राजस्थान रॉयल्स की टीम से है, इस मुकाबले में राजस्थान आज एक युवा खिलाड़ी को मौका दे सकती है, माना जा रहा है कि अंडर 19 विश्वकप के हीरो यशस्वी जायसवाल को आज प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है, यशस्वी ने काफी संघर्ष के बाद यहां तक का सफर तय किया है, आइये उनके संघर्ष की कहानी हम आपको बताते हैं।

Advertisement

भूखे पेट गुजारी रातें
यशस्वी मूल रुप से यूपी के भदोही के रहने वाले हैं, उनके पिता की इतनी भी इनकम नहीं थी कि वो उन्हें अच्छी शिक्षा, भोजन और कपड़े दे सके, कम उम्र में ही यशस्वी अपने चाचा के पास मुंबई चले गये, जहां उन्होने क्रिकेट खेलना जारी रखा, हालांकि बाद में चाचा का घर छोड़ दिया और मुस्लिम यूनाइटेड क्लाब के गार्ड के साथ 3 साल टेंट में रहे, इससे पहले वो अपना खर्चा चलाने के लिये एक डेयरी में काम करते थे, इस दौरान उन्हें कई बार भूखे पेट भी सोना पड़ा।

Advertisement

मुश्किल समय काटा
मुश्किल समय यशस्वी ने सिर्फ एक सपने के सहारे काट दिया, वो सपना था एक दिन टीम इंडिया के लिये खेलना, अंडर 19 में उनके कोच सतीश समंत बताते हैं कि उनका फोकस और खेल की समझ कमाल की है, जब बल्ला लेकर वो पिच पर पहुंचते हैं, तो अलग ही रंग में दिखते हैं।

Advertisement

डेयरी से निकाला
यशस्वी ने बताया कि वो बचपन ने काल्बा देवी डेयरी में काम करते थे, पूरा दिन क्रिकेट खेलने के बाद वो इतने थक जाते थे कि रात को सो जाते थे, सुबह उठ नहीं पाते थे, एक दिन डेयरी के मालिक ने उन्हें ये कहकर निकाल दिया, कि मैं सिर्फ सोता हूं, काम में उनकी कोई मदद नहीं करता।