यूज्ड कंडोम की हो रही थी धुलाई, बहुत बड़े रैकेट का ऐसे हुआ पर्दाफाश

कोरोना काल में जहां सभी साफ-सफाई की ओर ध्‍यान दे रहे हैं, वहीं पुलिस ने एक ऐसे रैकेट का पर्दाफाश किया है, जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे ।

New Delhi, Sep 26: कोराना वायरस संक्रमण के चलते पूरी दुनिया में लॉकडाउन रहा, कई देश कुछ महीनों से अनलॉक के प्रोसेस में आ गए हैं, बहुत सावधानी के साथ इस बीमारी के बीच लोग अब जीना सीख रहे हैं । इस काल में कई देशों से कई तरह की अतरंगी खबरें भी आती रही हैं, खास तौर पर कंडोम को लेकर काफी कुछ सुनने को मिला है । अब एक खबर वियतनाम से आ रही है, जिसे सुनकर आप शॉक में आए जाएंगे ।

Advertisement

बोरे में मिले कंडोम
जी हां, वियतनाम से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, पुलिस ने एक फैक्ट्री से बोरे में भरे बड़ी मात्रा में यूज किए हुए कंडोम पकड़े हैं । दरअसल ये सभी कंडोम धोकर रखे हुए थे । रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, वियतनाम TV ने यह फुटेज चलाई, जिसमें कंडोम फर्श पर बिखरे हुए हैं । ये कंडोम वियतनाम के बिन डॉन्ग प्रांत के एक वेयरहाउस में हो चि मिन्ह सिटी के पास मिले हैं ।

Advertisement

साढ़े 3 लाख कॉन्‍डोम बरामद
वियतनाम पुलिस ने करीब साढ़े तीन लाख इस्‍तेमाल किए हुए कंडोम बरामद किए हैं । इन सभी को पानी में धोकर नए कंडोम के रूप में बेचा जाना था । ये कॉनडोम एक गोदाम में करीब एक दर्जन बोरे की तरह बने हुए बैग्स में भरकर रखे गए थे । वियतनाम के टीवी चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक कंडोम से भरे इन बैग का वजन ही करीब 360 किलोग्राम है । गोदाम मालिक से मिली जानकारी के अनुसार उन्‍हें एक अज्ञात व्‍यक्ति हर महीने इस्‍तेमाल किए हुए कंडोम के बैग लाकर देता था, वहां काम करने वाली एक महिला ने बताया कि इस्‍तेमाल किए हुए कंडोम को पहले उबलते हुए पानी में डाला जाता था, इसके बाद उसे सुखाया जाता था । दोबारा पैक करने से पहले इनकी सफाई की जाती थी, फिर अच्छी तरह से पैक किया जाता था । मजदूरों को पैसे किलो के हिसाब से कंडोम तैयार करने पर दिए जाते ळो ।

Advertisement

फैक्‍ट्री सील
जानकारी के अनुसार, गोदाम के पास के ही होटल्स और मार्केट में इन कंडोम की सप्लाई होती थी । पुलिस ने फैक्ट्री को भी सील कर दिया है । अधिकारियों के मुताबिक गोदाम मालिक अब कड़ी कार्रवाई होगी । ऐसी कोई फैक्‍ट्री कहीं और भी चल रही हैं इसकी भी जांच होगी । आपको बता दें कंडोम सिंगल यूज प्रोडक्‍ट है, दोबारा यूज करने से इंफेक्शन का खतरा होता है ।