पत्‍नी से मारपीट मामले में नपे DG पुरुषोत्‍तम शर्मा, अब वो होगा जो अधिकारी ने सोचा भी नहीं होगा

डीजी पुरुषोत्‍तम शर्मा का चेहरा बेनकाब हो गया है, पत्‍नी को बेरहमी से पीटते हुए उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है । अब इस केस में उन पर कार्रवाई होगी ।

New Delhi, Sep 29: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पत्नी को बेरहमी से पीटने वाले पुलिस महानिदेशक स्तर के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी पुरुषोत्तम शर्मा अब बड़ी मुश्किल में फंसने वाले हैं । डीजी साहब को महिला आय़ोग ने तलब किया है । इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर सोमवार से ही वायरल है, जिसके बाद महिला आयोग ने खुद इसपर संज्ञान लिया है । आय़ोग की ओर से ने डीजी पुरुषोत्तम को 5 अक्टूबर को तलब किया है । मामले में डीजी को उनके पद से सोमवार को ही हटा दिया गया था, हालांकि इस मामले में अबतक उन पर कोई क्रिमिनल केस दर्ज नहीं हुआ है ।

Advertisement

डीजी पुरुषोत्तम शर्मा पर कार्रवाई
सूत्रों के हवाले से खबर है कि डीजी पुरुषोत्तम शर्मा पर आज मंगलवार को कोई कार्रवाई हो सकती है । मध्य प्रदेश गृह मंत्रालय ने उनसे घटना को लेकर कल जवाब मांगा था और जवाब देने के लिए उन्‍हें 24 घंटे का समय दिया था । गृह विभाग की ओर से पुरुषोत्तम शर्मा से जवाब मांगा गया कि, पत्नी की पिटाई और एक अन्य वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद ये विभाग की ओर से ये स्पष्टीकरण मांगा था ।

Advertisement

स्पष्टीकरण आदेश में क्या कहा गया है?
आपको बता दें गृह विभाग के अवर सचिव अन्नू भलावी की ओर से जारी स्पष्टीकरण आदेश में पुरुषोत्‍तम शर्मा से कहा गया है कि सोशल मीडिया पर आपसे संबंधित दो वीडियो वायरल हुए हैं, जिसमें आपके द्वारा अनैतिक आचरण और पत्नी के साथ घरेलू हिंसा किया जाना, प्रथम दृष्टया परिलक्षित हो रहा है ।  यह कृत्य अनुशासनात्मक कार्रवाई का कारण बनता है । 29 सितंबर की शाम तक स्पष्टीकरण दें । समय सीमा में जवाब न दिए जाने पर एकतरफा कार्रवाई की जाएगी ।

Advertisement

बेटे ने की मांग, पिता के खिलाफ शिकायत दर्ज करें
वहीं पुरुषोत्तम शर्मा के 32 साल के बेटे और आयकर विभाग में उपायुक्त पार्थ शर्मा प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा और वरिष्ठ अधिकारियों को यह वीडियो भेजकर उनसे अनुरोध किया था कि उनके पिता के खिलाफ शिकायत दर्ज की जाए । जबकि अपने ऊपर लगे आरोपों पर शर्मा ने कहा कि यदि उन्होंने कुछ गलत किया है तो उनके बेटे को बताना चाहिये कि उनकी मां इतने लंबे समय से मेरे साथ क्यों रह रही हैं?

मैं अपराधी नहीं हूं …
डीजी पुरुषोत्‍तम शर्मा ने मीमिीडिया से कहा- ‘‘मेरे बेटे को बताना चाहिये पिछले 12-15 सालों से वह (उनकी पत्नी) मुझसे पैसा क्यों ले रही हैं और विदेश यात्रा पर जाती रहीं है । जीवन में इतना आराम पाने के बाद परिवार की प्रतिष्ठा बचाने का दायित्व उन (पत्नी) पर है। यह एक पारिवारिक मामला है, अपराध का नहीं….मैं अपराधी नहीं हूं।’’ शर्मा ने आगे कहा – ‘‘मैं जहां जाता हूं मेरी पत्नी मेरी निगरानी करती है । मैं इससे निपट रहा हूं।’’