हाथरस मामले में खुद प्रधानमंत्री मोदी ने की मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से बात, दिया बड़ा आदेश

हाथरस मामले में युवती के शव का पुलिस ने जगरन अंतिम संस्‍कार करा दिया, मामले में खुद पीएम मोदी ने सीएम योगी से बात की है ।

New Delhi, Sep 30: हाथरस सामूहिक दुष्‍कर्म मामले में पीड़िता का अंतिम संस्कार यूपी पुलिस ने मंगलवार रात अंधेरे में करीब 2.30 बजे ही कर दिया । बताया जा रहा है कि मृतका के परिजनों को घर में बंद कर दिया था । देर रात आए वीडियो, तस्‍वीरें परेशान करने वाली हैं । पीड़ित परिवार पुलिस के साथ बहस कर रहा है, अंतिम संस्‍कार करने के लिए मना कर रहा है । लेकिन पुलिस ने जबरन युवती का अंतिम संस्‍कार कर दिया । घटनाक्रम के बाद पीडि़त परिवार असहाय रोता हुआ नजर आ रहा है ।

Advertisement

पीएम मोदी ने की बात
अब इस पूरे मामले में पीएम मोदी ने यूपी के सीएम योगी से बात की है । उन्‍हेांने घटना को लेकर सारा हाल जाना, उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की बात कही है । आपको बता दें हाथरस मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पूरे मामले को पहले ही फास्ट ट्रैक कोर्ट में लाने के निर्देश दे चुके हैं, मामले के सभी चारों आरोपी पुलिस की गिरफ्त में हैं ।योगी आदित्‍यनाथ के ट्विटर हैंडल पर पीएम से वार्ता के बारे में जानकारी दी गई ।

Advertisement

एसआईटी का गठन
हाथरस गैंगरेप मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने SIT का गठन कर दिया है । जानकारी के अनुसार, गृह सचिव की अध्यक्षता में इस कमेटी yogiका गठन किया गया है । DIG चंद्र प्रकाश और IPS पूनम को इसका सदस्य बनाया गया है । सीएम की ओर से इस मामले तह तक जाने और समयबद्ध रिपोर्ट देने के निर्देश दिए गए हैं । हालांकि मामले में पुलिस प्रशासन की कार्रवाई को लेकर सरकार निशाने पर है । विपक्षी दल योगी सरकार को सोशल मीडिया पर जमकर कोस रहे हैं ।

Advertisement

राजनीतिक दलों की प्रतिक्रिया
पूरे मामले पर दूसरे राजनीतिक दल योगी सरकार पर हमलावर है । कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने इस मामले को लेकर सीएम योगी से इस्तीफा मांगा है । वहीं गैंगरेप पीड़िता का पुलिस द्वारा आनन-फानन में अंतिम संस्कार करने पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने कड़ी निंदा की है । मायावती ने ट्वीअ कर लिखा है कि पीड़िता का रात को अंतिम संस्कार कर देना लोगों में काफी संदेह व आक्रोश पैदा करता है। वहीं दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मामले में ट्वीट कर पूरी घटना को पीड़ादायी बताया है । ट्वीट नीचे दिए लिंक्‍स में पढ़ें ।

Advertisement