बिहार चुनाव में गठबंधन की उठापठक पर कुमार विश्वास की चुटकी, बोले- ‘कोई मुझे भी समझा दो भाई..’

बिहार विधानसभा चुनाव में गठबंधन के हालात दोनों पक्षों की ओर कुछ ठीक नहीं, इसी पर कविराज कुमार विश्‍वास ने मजेदार तंज कसा है ।

New Delhi, Oct 06: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 की तैयारियां राज्‍य में जोरों शोरों से चल रही हैं, सभी दल जनता को लुभाने की कोशिशों में जुटे हैं । लेकिन इस बार गठबंधन की दशा और दिशा दोनों ही जनता की समझ से परे है । महागठबंधन के हालात अब तक सामने नहीं आ पाए हैं, वहीं एनडीए में भी उठापटक जारी है । सोमवार को एलजेपी ने एनडीए से किनारा कर नीतीश कुमार के खिलाफ हल्‍लाबोल तक कर दिया । मामले में कुमार विश्‍वास ने जबरदस्‍त सियासी तंज कसा है ।

Advertisement

कुमार विश्‍वास का ट्वीट
कुमार विश्‍वास ने एक ट्वीट कर लिखा –  ‘भई ! राजनीति के मामलों में, मैं तो निरा अल्पबुद्धि हूं और भाई लोगों ने मेरी मूर्खता को सिद्ध भी कर दिया है, पर आप गुणी-ज्ञानी मित्रों को अगर कुछ समझ आ रहा हो तो मेरा भी मार्गदर्शन करें ताकि लोकतंत्र के एक नागरिक के नाते, मैं भी बिहार विधानसभा चुनाव के विषय में कुछ तो समझ सकूं।’  ट्वीट के साथ कुमार ने एक रोचक तस्‍वीर भी शेयर की है । जिसमें एक ही स्विचबोर्ड में दो-तीप ल्‍ग हैं लेकिन तारों का एक जबरदस्‍त जंजाल बना हुआ है ।

Advertisement

किया था मजेदार ट्वीट
इससे पहले कुमार ने एक और ट्वीट कर एनडीए की स्थिति समझने की कोशिश की थी, उन्‍होंने लिखा था – ‘BJP और JDU मिलकर लड़ेंगे. LJP और BJP मिलकर लड़ेंगे. लेकिन LJP, JDU के ख़िलाफ़ लड़ेगी. लेकिन LJP, BJP के साथ गठबंधन में लड़ेगी. हालांकि चुनाव में LJP, JDU के ख़िलाफ़ लड़ेगी पर केंद्र में JDU व BJP के साथ रहेगी. LJP चुनाव बाद BJP और JDU या किसी के भी साथ सरकार बनाएगी. कुछ आया समझ?’

Advertisement

एलजेपी ने किया किनारा
आपको बता दें, इस बार भी चुनावों में नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड बीजेपी के साथ मैदान में उतर रही है । लेकिन चिराग पासवान की पार्टी लोकजनशक्ति पार्टी अकेले लड़ने का ऐलान कर चुकी है । हालांकि ये तीनों ही एनडीए का अहम हिस्‍सा हैं । चिराग ने जहां नीतीश कुमार के खिलाफ हल्‍ला बोल दिया है, वहीं केन्‍द्र में वो बीजेपी के समर्थन में हैं । बिहार में बीजेपी जेडीयू के नीतीश कुमार के चेहरे पर चुनाव लड़ने जा रही है । उधर, जेडीयू का भी कहना है कि उसका गठबंधन बीजेपी के साथ था, एलजेपी के साथ नहीं ।