दिनेश कार्तिक ने छोड़ी केकेआर की कप्तानी, इस बल्लेबाज को मिली बड़ी जिम्मेदारी

आईपीएल के मौजूदा सीजन में दिनेश कार्तिक का प्रदर्शन बल्ले के साथ-साथ कप्तानी में भी फीका रहा है, आरसीबी के खिलाफ पिछले मुकाबले में वो सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गये थे।

New Delhi, Oct 16 : विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने केकेआर की कप्तानी छोड़ दी है, अब इंग्लैंड के बल्लेबाज और एकदिवसीय कप्तान ऑयन मॉर्गन को टीम की जिम्मेदारी मिली है, दिनेश कार्तिक ने कहा कि वो अपनी बल्लेबाजी पर फोकस करना चाहते हैं, उन्होने कप्तानी छोड़ने का फैसला मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच से पहले लिया है, आज रात आईपीएल में दूसरी बार केकेआर की भिड़त मुंबई इंडियंस से होगी।

Advertisement

टीम प्रबंधन ने क्या कहा
दिनेश कार्तिक के कप्तानी छोड़ने के फैसले के बारे में केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर ने जानकारी दी, उन्होने कहा कि ऐसे बड़े फैसले लेने के लिये हिम्मत की जरुरत होती है, उन्होने कहा कि हम लोग उनके इस फैसले से हैरान हैं, लेकिन हम उनके फैसले का सम्मान करते हैं, दिनेश कार्तिक ने हमेशा पहले टीम के बारे में सोचा है, ऐसे फैसले लेने के लिये हिम्मत की जरुरत होती है।

Advertisement

कार्तिक का फ्लॉप शो
आईपीएल के मौजूदा सीजन में दिनेश कार्तिक का प्रदर्शन बल्ले के साथ-साथ कप्तानी में भी फीका रहा है, आरसीबी के खिलाफ पिछले मुकाबले में वो सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गये थे, अब तक उन्होने 7 पारियों में सिर्फ 108 रन बनाये हैं, इसमें सिर्फ एक हाफ सेंचुरी शामिल है, शायद यही वजह है कि उन्होने कप्तानी छोड़कर बल्लेबाजी पर फोकस करने का फैसला लिया है। उधर मौजूदा आईपीएल में केकेआर को अब तक 7 में से 4 मैचों में जीत मिली है, फिलहाल 8 अंकों के साथ ये टीम अंकतालिका में चौथे स्थान पर है।

Advertisement

मॉर्गन बनेंगे कप्तान
ऑयन मॉर्गन इंग्लैंड के मौजूदा वनडे कप्तान हैं, पिछले साल मॉर्गन की कप्तानी में अंग्रेज टीम ने आईसीसी विश्व कप जीता था, मॉर्गन को पिछले साल दिसंबर में केकेआर ने 5.25 करोड़ रुपये में खरीदा था, इस साल उन्होने 7 पारियों में 35 के औसत से 175 रन बनाये हैं, उन्होने अब तक इस सीजन में कोई अर्धशतक नहीं लगाया है, लेकिन टीम प्रबंधन को उम्मीद है कि मॉर्गन की अगुवाई में केकेआर अच्छा प्रदर्शन करेगी।