विराट कोहली का ‘डबल सेंचुरी’, ऐसा कारनामा करने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर

विराट कोहली ने आरसीबी के लिये सिर्फ 4 मैच मिस किये हैं, आईपीएल 2008 में वो एक मैच नहीं खेले थे, जबकि 2017 में उन्होने तीन मैच नहीं खेले थे।

New Delhi, Oct 16 : आरसीबी के कप्तान और स्टाइलिश बल्लेबाज विराट कोहली जब-जब मैदान में उतरते हैं, तो कोई ना कोई रिकॉर्ड बनता है, वो किसी ना किसी का कीर्तिमान तोड़ ही देते हैं, आईपीएल 2020 के 31वें मुकाबले में विराट ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया है, विराट दुनिया के पहले क्रिकेटर बन गये हैं, जिन्होने आईपीएल में एक ही टीम के लिये मैचों का दोहरा शतक लगाया हो।

Advertisement

200वां मैच
किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ उतरते ही विराट कोहली ने रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरु के लिये 200 मैच खेल लिये, वो दुनिया के पहले क्रिकेटर बन गये हैं, जिन्होने एक ही टीम के लिये 200 मैच खेले हैं, विराट कोहली ने आरसीबी के लिये 185 आईपीएल, तो 15 चैपियंस लीग मैच खेले हैं।

Advertisement

4 मैच मिस किया
आपको बता दें कि विराट कोहली ने आरसीबी के लिये सिर्फ 4 मैच मिस किये हैं, आईपीएल 2008 में वो एक मैच नहीं खेले थे, जबकि 2017 में उन्होने तीन मैच नहीं खेले थे, Virat Kohli RCB विराट ने आरसीबी के लिये सबसे ज्यादा 6092 रन बनाये हैं, बतौर कप्तान भी उन्होने आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है, दूसरे स्थान पर धोनी और तीसरे स्थान पर गौतम गंभीर हैं।

Advertisement

अकल्पनीय
विराट कोहली ने आरसीबी के लिये अपने 200वें मैच के अवसर पर कहा कि आरसीबी के लिये 200 मैच खेलना अकल्पनीय है, साल 2008 में मैं ये सोच भी नहीं सकता था, ये मेरे लिये सम्मान की बात है उन्होने मुझे अपने साथ बनाये रखा। आपको बता दें कि विराट शुरुआत से ही इसी टीम के साथ जुड़े हैं।