काजोल की इस छोटी स्‍कर्ट की खूब हुई थी चर्चा, दिलचस्‍प है इस ड्रेस का किस्‍सा

बारिश में भीगती काजोल और उन पर फिल्‍माया गाना मेरे ख्‍वाबों में जो आए से जुड़ी एक रोचक बात है, आगे पढ़ें ।

New Delhi, Oct 21: बॉलीवुड ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ की रिलीज को पूरे पूरे 25 साल हो चुके हैं । फिल्‍म का नाम बीते दिन ट्विटर पर छाया रहा । ये फिल्‍म अपने समय की ब्‍लॉकबस्‍टर फिल्‍म रही थी, हिंदी सिनेमा के इतिहास में ये फिल्‍म इसलिए भी याद की जाती है क्‍योंकि इस फिल्म को छोड़कर कोई भी ऐसी फिल्म नहीं है जिसने 25 सालों तक सिनेमाघरों में राज किया हो ।

Advertisement

हंगामा मचाने वाली फिल्‍म
25 साल पहले जब सिनेमाघरों में ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ रिलीज हुई थी तो दर्शकों के बीच हल्‍ला मच गया था । शाहरुख खान और काजोल की जोड़ी हर किसी को इतनी पसंद आ गई थी कि सब इनके दीवाने हो गए थे । दोनों की लव स्टोरी आज भी लोगों के बीच उतनी ही पसंद की जाती है, जैसे इसका चार्म 25 साल पहले थे । इस फिल्‍म के बाद ये जोड़ी हर यंग्‍स्‍टर की आइडियल हो गई थी । फिल्‍म के डायलॉग तो आज तक लोगों की जुबान पर चढ़े हुए हैं ।

Advertisement

छोटी स्कर्ट के पीछे की स्‍टोरी
फिल्म में एक गाना है, ‘मेरे ख्वाबों में जो आए’ … इसकी शूटिंग में काजोल की सफेद रंग की छोटी स्कर्ट बहुत चर्चा में रही थी । लेकिन आप हैरान हो जाएंगे ये जानकर कि शूट के पहले काजोल की स्कर्ट इतनी छोटी नहीं थी । दरअसल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जब काजोल इस गाने की शूटिंग करने पहुंचीं तो उनका स्कर्ट थोड़ा बड़ा था । आदित्य चोपड़ा ने इसे और छोटा करवाना चाहा, लेकिन लंबी स्‍कर्ट छोटी करते-करते इतनी छोटी हो गई । इस ड्रेस को तब डिजाइनर मनीष मल्होत्रा ने डिजाइन किया था ।

Advertisement

काजोल को मजबूरी में वही पहननी पड़ी
हालांकि स्‍कर्ट की लेंथ अब इतनी हो गई थी कि काजोल भी उसे नहीं पहनना चाहती थीं । क्‍योंकि इसे पहनकर उन्‍हें डांस भी करना था । लेकिन ऑप्‍शन ना होने के कारण काजोल को उसी छोटी स्कर्ट में डांस करना पड़ा । हालांकि बाद में काजोल हर जगह छा गईं । काजोल इसी गाने के एक सीन में तौलिए में भी डांस करती नजर आईं । ये गाना सुपर डुपर हिट रहा था ।