एकदम फिल्मी है IPL फाइनल के पहले शतकवीर की लव स्टोरी, इंटरनेट से हुआ था प्यार!

पश्चिम बंगाल के बर्धमान जिले के शक्तिगढ गांव में 24 अक्टूबर 1984 को जन्मे ऋद्धिमान साहा ने साल 2011 में रोमी मित्रा से शादी की थी।

New Delhi, Oct 24 : ऋद्धिमान साहा की गिनती टेस्ट क्रिकेट के बेहतरीन विकेटकीपरों में की जाती है, लेकिन कम ही लोगों को पता होगा कि वो आईपीएल फाइनल में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज हैं, आईपीएल फाइनल में उनका अलावा शेन वॉटसन ही शतक लगा पाये हैं, क्रिकेट की पिच पर चौके-छक्कों की बारिश करने वाले साहा निजी जिंदगी में काफी रोमांटिक है, उनकी लव स्टोरी की शुरुआत सोशल नेटवर्किंग साइट ऑरकुट से शुरु हुई थी, उन्होने अपनी इंटरनेट फ्रेंड को चार साल कर डेट करने के बाद शादी का फैसला लिया था।

Advertisement

2011 में शादी
पश्चिम बंगाल के बर्धमान जिले के शक्तिगढ गांव में 24 अक्टूबर 1984 को जन्मे ऋद्धिमान साहा ने साल 2011 में रोमी मित्रा से शादी की थी, साहा और रोमी की मुलाकात साल 2007 में ऑरकुट के जरिये हुई थी, साहा ने ऑरकुट पर रोमी की तस्वीर देख पहली ही नजर में उनके दीवाने हो गये थे, साहा ने रोमी को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी, रोमा ने भी उनके रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट कर लिया।

Advertisement

बातचीत शुरु
इसके बाद दोनों के बीच इंटरनेट के जरिये ही बातचीत शुरु हो गई, कुछ ही दिनों में दोनों अच्छे दोस्त बन गये, धीरे-धीरे ये दोस्ती प्यार में बदल गई, साहा ने करीब 4 साल डेट करने के बाद उन्हें शादी के लिये प्रपोज किया, दोनों ने साल 2011 में शादी कर ली, शादी के बाद रोमी ने अपना नाम बदलकर देब्रती साहा कर लिया।

Advertisement

पत्नी है बिजनेसवुमन
मालूम हो कि ऋद्धिमान साहा ने मास्टर ऑफ साइंस और बैचलर ऑफ एजुकेशन में डिग्री ली है, वहीं उनकी पत्नी देब्रती बिजनेस करती है, वो कोलकाता में रोमी साहा का फूड प्वाइंट के नाम से अपना रेस्टोरेंट चलाती है, देब्रती साहा को घूमने का भी काफी शौक है। वो अकसर परिवार के साथ ट्रेवल करती है, जिसकी तस्वीरें वो सोशल मीडिया पर साझा करती रहती हैं, इसके अलावा उनकी कोशिश होती है, कि वह ज्यादा से ज्यादा समय अपने परिवार को दें, देब्रती और ऋद्धिमान की एक बेटी और एक बेटा है।