लालू राज में जिस बाहुबली ने की थी पति की हत्या, उसी के खिलाफ उतरी बीजेपी विधायक!

आशा देवी के पति सत्य नारायण सिंह बिहार बीजेपी के प्रभावशाली नेताओं में गिने जाते थे, साल 2003 में उनकी हत्या कर दी गई थी।

New Delhi, Oct 27 : बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान 28 अक्टूबर को होना है, राजधानी पटना से सटे दानापुर विधानसभा चुनाव के लिये मतदान भी पहले चरण में ही होनी है, दानापुर विधानसभा सीट से बीजेपी ने आशा देवी को उम्मीदवार बनाया है, आशा देवी के खिलाफ जो चुनाव लड़ रहे हैं, उस पर उन्हें विधवा करने का आरोप है, दरअसल आशा देवी का सीधा मुकाबला राजद उम्मीदवार रीत लाल यादव से बताया जा रहा है।

Advertisement

पति की हत्या का आरोप
आशा देवी के पति सत्य नारायण सिंह बिहार बीजेपी के प्रभावशाली नेताओं में गिने जाते थे, साल 2003 में उनकी हत्या कर दी गई थी, तब कुछ बदमाशों ने सत्य नारायण सिंह को उनकी गाड़ी के भीतर ही गोलियों से छलनी कर दिया था, हालांकि तब भी उनकी हत्या पर जबरदस्त बवाल मचा था, तब बिहार में राबड़ी देवी की सरकार थी।

Advertisement

रीत लाल यादव पर आरोपी
आशा देवी के पति की हत्या का आरोप बाहुबली रीत लाल यादव पर लगा था, मामले में उसकी गिरफ्तारी भी हुई थी, वो जेल भी गया था। सत्य नारायण सिंह की दिनदहाड़े नृशंस हत्या के बाद इलाके में रीतलाल का दबदबा बढता गया साथ ही राजनीतिक रसूख भी। देखते ही देखते वो लालू प्रसाद यादव का करीबी बन गया, लालू की कृपा से रीत लाल यादव एमएलसी भी बन चुका है।

Advertisement

राजद ने दिया टिकट
अब राजद ने रीत लाल यादव को दानापुर विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है, रीत लाल के लिये ये चुनाव आसान नहीं होगा, क्योंकि उनके सामने आशा देवी पिछले चार बार से विधायक है, ऐसे में रीत लाल और आशा देवी में से कौन इस सीट से जीतता है, इसका पता को 10 नवंबर को चल जाएगा।