पैसों के लिए की चपरासी की नौकरी, लगाया वड़ा पाव का ठेला, आज हैं देश के पॉपुलर डांस कोरियोग्राफर

धर्मेश ने बताया कि उन्होंने चपरासी की नौकरी इसलिए छोड़ दी क्योंकि वो उन्हें रात 9 बजे तक छोड़ा करते थे और उनकी डांस क्लास शाम को 6 बजे शुरू हुआ करती थीं ।

New Delhi, Oct 31: डांस प्‍लस के पॉपुलर कोरियोग्राफर जज धर्मेश येलांदे की सक्‍सेस स्‍टोरी दिलचस्‍प है, एक बेहद गरीब परिवार के धर्मेश ने आज अपने माता-पिता का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया है । धर्मेश येलांदे, धर्मेश सर के नाम से जाने जाते हैं । 37वां जन्मदिन मना रहे धर्मेश को देशभर के लोगों ने पहली बार रियलिटी टीवी शो डांस इंडिया डांस में बतौर कंटेस्टेंट देखा था । आज वो सफलता के जिस मुकाम पर बैठे हैं वहां पहुंचने के लिए कईयों को प्रेरित करते हैं । धर्मेश के यहां तक के सफर के बारे में आगे पढ़ें ।

Advertisement

डीआईडी ने बदली जिंदगी
धर्मेश येलांदे ने बिजनेस स्टैंडर्ड को दिए एक इंटरव्यू में बताया –  “मैंने 18 साल तक एक डांसर बनने के लिए स्ट्रगल किया है । लेकिन डांस इंडिया डांस ने मेरी जिंदगी पूरी तरह बदल दी । इसने मुझे इंडस्ट्री में घुसने के लिए एक प्लेटफॉर्म दिया । जल्द ही मैं एक बॉलीवुड कोरियोग्राफर बन गया और अब मैं डांस प्लस को जज करता हूं।” धर्मेश ने आगे बताया कि पढ़ाई में मन ना लगने के कारण उन्‍हें आजीविका के लिए कई दूसरे काम भी किए ।

Advertisement

चपरासी से लेकर वड़ा पाव का ठेला
धर्मेश येलांदे ने कहा – “क्योंकि मैं पढ़ाई से ज्यादा डांस में एक्टिव था, इसलिए किसी तरह की नौकरी नहीं कर पाया । कमाई के लिए मैंने मिसाल पाव नाम का एक स्टॉल भी चलाया है ।अपना स्टॉल शुरू करने से पहले मैं एक चपरासी के तौर पर काम कर रहा था।” धर्मेश गुजरात से आते हैं और वडोदरा में अपनी डांस क्‍लास भी चलाते थे । धर्मेश ने बताया कि उन्होंने चपरासी की नौकरी इसलिए छोड़ दी क्योंकि वो उन्हें रात 9 बजे तक छोड़ा करते थे और उनकी डांस क्लास शाम को 6 बजे शुरू हुआ करती थीं । हालांकि इसके बाद धर्मेंश ने जी टीवी के डांस रिएलिटी शो में हिस्‍सा लिया और इसके बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा ।

Advertisement

फिल्‍मों में किया काम
धर्मेश ने “ABCD: AnyBody Can Dance” और “ABCD 2” में काम किया है । धर्मेश के लिए रेमो डिसूजा भगवान की तरह हैं तो वहीं गीता उनकी प्रोफेशनल गुरू मां हैं । धर्मेश के इंस्‍टाग्राम पर उनके लाखों फॉलोअर्स हैं । सोशल मीडिया पर उनका डीआईडी का ऑडीशन वीडियो अब तक देखा जाता है । धर्मेश कई फिल्‍मों में गाने की कोरियोग्राफी में हिस्‍सा ले चुके हैं । धर्मेश खतरों के खिलाड़ी का हिस्‍सा भी रह चुके हैं । स्‍टंट के दौरान रोहित शेट्टी उनसे डांस मूव्‍ज दिखाने को कहते थे ।