यूपी में ‘लव जेहाद’ करने वालों की खैर नहीं, सीएम योगी ने कही बड़ी बात, चलेगा हंटर!

जौनपुर में विधानसभा उपचुनाव के लिये प्रचार करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने एक आदेश दिया है, कि शादी ब्याह के लिये धर्म परिवर्तन नहीं किया जाना चाहिये, इसे मान्यता नहीं दी जानी चाहिये।

New Delhi, Nov 01 : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लव जिहाद के खिलाफ सख्त रुख अपनाने के संकेत दिये हैं, अपनी एक जनसभा में इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले का जिक्र करते हुए उन्होने कहा कि हम लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाएंगे, उन्होने कहा कि जो लोग अपनी पहचान छिपाकर लव जिहाद करते हैं, उन्हें मेरी चेतावनी है, कि अब उनका राम नाम सत्य है कि यात्रा निकलने वाली है।

Advertisement

विधानसभा उपचुनाव
जौनपुर में विधानसभा उपचुनाव के लिये प्रचार करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने एक आदेश दिया है, yogi 1 कि शादी ब्याह के लिये धर्म परिवर्तन नहीं किया जाना चाहिये, इसे मान्यता नहीं दी जानी चाहिये, इसलिये हमारी सरकार भी ये निर्णय ले रही है, कि हम लव जिहाद को सख्ती से रोकने का काम करेंगे, एक प्रभावी कानून बनाएंगेस जो लोग नाम छिपाकर, पहचान छिपाकर बहन बेटियों की इज्जत के साथ खिलवाड़ करते हैं, उनको पहले से मेरी चेतावनी है, कि अगर नहीं सुधरे, तो अब राम नाम सत्य की यात्रा निकलने वाली है।

Advertisement

क्या है लव जिहाद
आपको बता दें कि लव जिहाद शब्द का इस्तेमाल दक्षिणपंथी संगठनों द्वारा किया जाता है, जिसमें मुस्लिम व्यक्ति और हिंदू महिला के रिश्ते को निशाना बनाया जाता है, yogi इसे महिला के जबरन धर्म परिवर्तन के तौर पर देखा जाता है। आपको बता दें कि इलाहाबाद हाईकोज्ञट ने अपने एक फैसले में कहा कि सिर्फ शादी के धर्म परिवर्तन करना वैध नहीं है, अपने संबोधन के दौरान योगी ने मिशन शक्ति का भी उल्लेख भी किया, उन्होने कहा कि मिशन शक्ति के माध्यम से हम बेची और बहन को सुरक्षा की गारंटी देंगे।

Advertisement

सरकार का जिक्र
सीएम योगी ने कोरोना काल में सरकार द्वारा किये गये कामों का भी उल्लेख किया, उन्होने कहा कि बीजेपी में कार्यकर्ता को सीएम और प्रधानमंत्री बनने का मौका मिलता है, cm yogi मालूम हो कि आगामी 3 नवंबर को यूपी की सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं, यूपी विधानसभा चुनाव को देखते हुए ये उपचुनाव अहम माने जा रहे हैं, हालांकि इस उपचुनाव से बड़े नेताओं ने दूरी बना रखी है, लेकिन सीएम योगी इसके लिये खूब मेहनत कर रहे हैं।