इतनी है मुकेश अंबानी के ड्राइवर की सैलरी, बच्चे भी अमेरिका में कर रहे पढाई!

अंबानी परिवार का ड्राइवर बनना इतना भी आसान नहीं है, उसके लिये कई स्तर की कसौटियों पर खरा उतरना पड़ता है।

New Delhi, Nov 05 : मुकेश अंबानी भारत ही नहीं बल्कि एशिया के सबसे अमीर लोगों की सूची में शामिल हैं, आये दिन उनकी रैंकिग ऊपर नीचे होती रहती है, अरबों की संपत्ति के मालिक मुकेश ना सिर्फ अपने लाजवाब बिजनेस सेंस बल्कि लाइफस्टाइल की वजह से भी सुर्खियों में बने रहते हैं, मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे लग्जरी घरों में शुमार एंटीलिया में रहते हैं, 27 मंजिला इस मकान में 600 नौकर काम करते हैं, आइये आपको बताते हैं कि अपने स्टाफ को मुकेश और नीता अंबानी कितनी सैलरी देते हैं।

Advertisement

नौकर की सैलरी
लाइव मिरर की 2017 के एक रिपोर्ट के मुताबिक मुकेश अंबानी अपने घर पर काम करने वालों को सैलरी के रुप में 10 हजार रुपये से लेकर 2 लाख रुपये प्रति महीने की सैलरी देते हैं। mukesh_ambani इसके साथ ही स्टाफ को इंश्योरेंस और एजुकेशन अलाउंस भी दिया जाता है।

Advertisement

बच्चे अमेरिका में पढते हैं
शायद ये जानकार आपको भी हैरानी हो सकती है, कि मुकेश अंबानी के यहां काम करने वाले कुछ नौकरों के बच्चे अमेरिका में पढाई कर रहे हैं, अगर मुकेश अंबानी के ड्राइवर की बात करें, तो उन्हें बतौर सैलरी 2 लाख रुपये प्रति महीने मिलता है। हालांकि अंबानी परिवार का ड्राइवर बनना इतना भी आसान नहीं है, उसके लिये कई स्तर की कसौटियों पर खरा उतरना पड़ता है।

Advertisement

अच्छी सुविधाएं
नीता और मुकेश अंबानी के ड्राइवरों को एक हैंडसम सैलरी के साथ ही ठहरने तथा खाने की भी सुविधा दी जाती है, reliance Mukesh Ambani ड्राइवरों के अलावा अंबानी परिवार शेफ की सैलरी में भी लाखों रुपये खर्च करते हैं, हालांकि मुकेश और नीता अंबानी सादे खानों के शौकीन हैं। उन्हें ज्यादा तड़क-भड़क पसंद नहीं है।