2 शादी, 2 अफेयर और 1 लिव इन रिलेशन, 66 वर्षीय कमल हासन की ऐसी रही निजी जिंदगी!

कमल हासन ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1959 में सिर्फ 6 साल की उम्र में बतौर चाइल्ड ऑर्टिस्ट की थी, हालांकि उन्हें पहचान अपूर्व रागंगल से मिली।

New Delhi, Nov 07 : साउथ फिल्मों के सुपरस्टार कमल हासन आज 66 साल के हो गये हैं, 7 नवंबर 1954 को तमिलनाडु के परमाकुदी में पैदा हुए कमल वैसे तो तमिल सिनेमा के एक्टर हैं, लेकिन उन्होने तेलुगु, मलयालम, हिंदी, कन्नड़ और बांग्ला फिल्मों में भी काम किया है, खास बात ये है कि सिर्फ बंगाली छोड़कर उन्होने बाकी सभी फिल्म इंडस्ट्रीज में सिल्वर जुबली पूरी की है, कमल हासन के बारे में ये भी कम ही लोग जानते होंगे, कि साल 1994 में एक फिल्म के लिये 1 करोड़ लेने वाले वो पहले एक्टर थे, फिल्म करियर तो जबरदस्त सफल रही, लेकिन निजी जिंदगी हमेशा विवादों में बना रहा, उनकी जिंदगी में 5 महिलाएं रही, जिसमें तीन से अफेयर रहा, तो दो से उन्होने शादी की।

Advertisement

बाल कलाकार शुरुआत
कमल हासन ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1959 में सिर्फ 6 साल की उम्र में बतौर चाइल्ड ऑर्टिस्ट की थी, हालांकि उन्हें पहचान अपूर्व रागंगल से मिली, जिसमें वो खुद से उम्र में बड़ी महिला के साथ प्यार करने वाले अक्खड़ युवा का रोल प्ले किया था। 70 के दशक में एक्ट्रेस श्रीविद्या के साथ अफेयर के उनके काफी किस्से चले, दोनों ने कुछ फिल्में भी साथ की, लेकिन ये अफेयर लंबा नहीं चल सका।

Advertisement

पहली शादी
कमल हासन ने 1978 में वाणी गणपति से शादी की, ये शादी करीब 10 साल चली, 1988 में दोनों का तलाक हो गया, इसके बाद कमल एक्ट्रेस सारिका को डेट करने लगे, दोनों ने 1988 में शादी कर ली, शादी से पहले ही उनकी दो बेटियां श्रुति हासन और अक्षरा हासन पैदा हो गई थी, 2004 में सारिका से भी तलाक ले लिया। एक समय आया, जब कमल और सारिका के रिश्तों में खटास आ गई, साल 2004 में उन्होने तलाक ले लिया, अब इनके बीच आई सिमरन बग्गा, जो कमल से करीब 22 साल छोटी थी, हालांकि बाद में सिरमन ने अपने बचपन के दोस्त से शादी कर ली और उनसे रिश्ता खत्म कर लिया।

Advertisement

13 साल लिव इन
करीब 13 साल तक कमल के साथ लिव इन में रहने वाली उनकी प्रेमिका और एक्ट्रेस गौतमी ने 2016 में उनसे अलग होने की घोषणा कर दी, कमल हासन भारतीय सिनेमा इतिहास में सबसे ज्यादा बार फिल्मफेयर अवॉर्ड जीतने वाले एक्टर हैं, 19 बार (2 बार हिंदी तथा 17 साउथ) वो ये अवॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं।