Bihar – तेजस्वी से लेकर श्रेयसी तक, राजनीति कभी नहीं थी इन 5 युवा नेताओं का पहला प्यार!

इस बार चुनाव में कई युवा चेहरे चर्चा में रहे हैं, इनमें से ज्यादातर वहीं चर्चा में हैं, जिन्हें राजनीति विरासत में मिली है, हालांकि इनमें से कई ऐसे भी हैं, जिनका पहला प्यार राजनीति कभी नहीं रहा।

New Delhi, Nov 09 : 10 नवंबर को बिहार विधानसभा चुनाव परिणाम घोषित किये जाएंगे, इस बार चुनाव में कई युवा चेहरे चर्चा में रहे हैं, इनमें से ज्यादातर वहीं चर्चा में हैं, जिन्हें राजनीति विरासत में मिली है, हालांकि इनमें से कई ऐसे भी हैं, जिनका पहला प्यार राजनीति कभी नहीं रहा, इनमें चिराग पासवान से लेकर तेजस्वी यादव तक का नाम शामिल है।

Advertisement

तेजस्वी यादव
लालू के छोटे बेटे तेजस्वी 9वीं तक ही पढे हैं, राजनीति से इतर क्रिकेट उनका पहला प्यार था, कहा जाता है कि क्रिकेट के लिये तेजस्वी ने पढाई बीच में ही छोड़ दी, हालांकि बाद में लालू उन्हें राजनीति में लेकर आये, सिर्फ 26 साल की उम्र में ही विधानसभा चुनाव जीतकर वो बिहार के सबसे युवा डिप्टी सीएम भी बन गये।

Advertisement

चिराग पासवान
पूर्व केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान के बेटे चिराग का पहला प्यार एक्टिंग था, चिराह ने फिल्म भी की है, मिले ना मिले हम नाम की ये फिल्म साल 2011 में रिलीज हुई थी, Chirag Paswan 3 फिल्म फ्लॉप रही, इसके बाद उनके पिता रामविलास पासवान ने उन्हें राजनीति के मैदान में उतार दिया, साल 2014 में वो पहली बार लोकसभा का चुनाव लड़े और सांसद बने, अब लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी हैं।

Advertisement

श्रेयसी सिंह
तेजस्वी और चिराग की तरह ही श्रेयसी सिंह भी राजनीतिक परिवार से ताल्लुक रखती हैं, उनके पिता स्वर्गीय दिग्विजय सिंह वाजपेयी सरकार में मंत्री रह चुके हैं, मां पुतुल देवी भी सांसद रह चुकी हैं, अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित श्रेयसी का पहला प्यार शूटिंग है, वो अंतरराष्ट्रीय स्तर की शूटर हैं, उन्होने 2018 में कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीता था, अब जमुई से बीजेपी के टिकट पर चुनाव ल़ड़ रही हैं। देखना है कि राजनीति में उनका निशाना कितना सटीक बैठता है।

मुकेश साहनी
इस चुनाव में मुकेश साहनी का नाम भी काफी चर्चा में रहा है, वो विकासशील इंसान पार्टी के अध्यक्ष हैं, खुद को सन ऑफ मल्लाह करने वाले मुकेश पहले बॉलीवुड में थे, Mukesh sahani वो सेट डिजाइनर रह चुके हैं, बॉलीवुड में नाम और पैसा कमाने के बाद वो राजनीति में आये हैं, इस बार मुकेश साहनी सिमरी बख्तियारपुर सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।

लव सिन्हा
लव सिन्हा बॉलीवुड एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे हैं, वो बांकीपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं, हालांकि राजनीति में आने से पहले वो एक्टिंग भी कर चुके हैं, उन्होने दो फिल्मों में काम किया और दोनों ही फ्लॉप रही, जेपी दत्ता की मल्टी स्टारर फिल्म पटलन भी लव का एक्टिंग करियर नहीं चमका सकी, अंत में वो अपने पहले प्यार को किनारे रख राजनीति में किस्मत आजमाने चले आये हैं।