राजदीप सरदेसाई ने लगाया महागठबंधन को नुकसान पहुंचाने का आरोप, तो भड़के ओवैसी ने खोली झूठ की पोल

बिहार विधानसभा चुनाव में ओवैसी की पार्टी ने 5 सीटें जीती हैं, उन पर बीजेपी की मदद के आरोप लग रहे हैं । एक टीवी डिबेट में ओवैसी ने इसका जबरदस्‍त जवाब दिया ।

New Delhi, Nov 11: बिहार विधानसभा चुनाव में NDA को बहुमत मिल गया है, एनडीए के खाते में 123 सीटें आई हैं । इसके साथ ही महागठबंधन ने 110 सीटों के साथ विपक्ष में बैठने को मजबूर हो गया है । इन चुनावों में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने भी 5 सीटों पर बाजी मारी है । बिहार में ओवैसी पर शुरुआत से ही बीजेपी की बी टीम होने के आरोप लगते रहे हैं, कांग्रेस लगातार ये कहती रही है । अब नतीजों के बाद उन पर महागठबंधन को नुकसान पहुंचाने के आरोप भी लग रहे हैं। कुछ ऐसा ही एक टीवी डिबेट में भी हुआ ।

Advertisement

तीखी नोंकझोंक
इंडिया टुडे टेलीविजन पर जब वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने ओवैसी के 5 सीटें जीतने को महागठबंधन का डैमेज बताया तो उनके बीच तीखी नोकझोंक देखने को मिली। राजदीप सरदेसाई ने कहा, ‘असदुद्दीन ओवैसी जी, आप ने क्या कर दिया? आपको सेक्युलरिज्म को धोखा देने वाला कहा जा रहा है। मैंने थोड़ी देर पहले एक चैनल पर यह सुना। आप ने 5 सीटें जीतीं और महागठबंधन को 5 पर नुकसान पहुंचाया’। राजदीप सरदेसाई के इस तरह के सवाल पर ओवैसी भड़क गए।

Advertisement

ओवैसी का जबरदस्‍त जवाब
राजदीप के सवाल से नाराज ओवैसी ने पत्रकार को ही आड़े हाथों ले लिया, कहा –  ‘राजदीप आप सबसे बड़े भ्रम फैलाने वाले शख्स हैं। आपने ही ट्वीट किया था, मैंने 5 सीटों पर नुकसान पहुंचाया। आप जैसे वरिष्ठ पत्रकार की यह किस तरह की भाषा है? आप महागठबंधन की अगुवाई तो नहीं करते हैं। चुनाव में कई पार्टियां लड़ती हैं। कोई जीतता है कोई हारता है। वोटर किसी एक पार्टी की जागीर तो नहीं हैं।’

Advertisement

सीमांचल में किया बेहतरीन प्रदर्शन
दरअसल बिहार विधानसभा चुनाव में नतीजे ओवैसी की पार्टी के लिए उत्‍साहवर्धक रहे हैं । उनकी पार्टी एआईएमएम ने सीमांचल के इलाकों में अच्छा प्रदर्शन करते हुए 5 सीटों पर बाजी मारी है । बिहार चुनाव में मिली इस जीत से उत्साहित होकर ही ओवैसी ने ऐलान किया है कि वह आने वाले पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में भी अपने उम्मीदवार उतारेंगे। टीवी बहस का वीडियो नीचे दिए ट्विटर लिंक में देखें ।

Advertisement