‘मिस्ट्री स्पिनर’ के ऑस्ट्रेलिया जाने का सपना टूटा, पहले चयन फिर इस वजह से टीम से बाहर!

आईपीएल में शानदार प्रदर्शन का ईनाम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाली टी-20 टीम में वरुण चक्रवर्ती का नाम चुना गया था, ये पहला मौका है, जब उन्हें टीम इंडिया के किसी टीम में जगह दी गई थी।

New Delhi, Nov 11 :  भारतीय क्रिकेट टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर सोमवार 9 नवंबर को बीसीसीआई की ओर से अहम जानकारी दी गई है, दौरे पर जाने वाली टीम में चुने गये खिलाड़ियों की सूची में कुछ बदलाव किये गये हैं, सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को टेस्ट टीम में जगह दी गई है, जबकि पहली बार टी-20 में चुने गये स्पिन गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती को बाहर होना पड़ा है।

Advertisement

पहली बार मौका
आईपीएल में शानदार प्रदर्शन का ईनाम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाली टी-20 टीम में वरुण चक्रवर्ती का नाम चुना गया था, ये पहला मौका है, जब उन्हें टीम इंडिया के किसी टीम में जगह दी गई थी, ऑस्ट्रेलिया में उनका डेब्यू तय माना जा रहा था, लेकिन चोट की वजह से वह अब इस दौरे से बाहर हो चुके हैं।

Advertisement

कंधे में चोट
सोमवार को बीसीसीआई की ओर से दी गई जानकारी में बताया गया है कि स्पिन गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती कंधे की चोट की वजह से टी-20 सीरीज से बाहर हो गये हैं, उनकी जगह चयनकर्ताओं ने टी नटराजन को रिप्लेसमेंट के तौर पर चुना है, वरुण आईपीएल में केकेआर के लिये खेलते थे, वहीं नटराजन सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में शामिल थे।

Advertisement

वरुण का सपना टूटा
इस साल आईपीएल वरुण चक्रवर्ती के लिये बेहद खास रहा, जहां उन्होने अपनी गेंदबाजी से हर किसी को प्रभावित किया, सीएसके के खिलाफ तो उनकी गेंदबाजी सबसे आला रही, टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को वरुण ने दोनों ही मुकाबले में बोल्ड किया, पूरे सीजन में कुल 13 मैच खेलने वाले वरुण ने 17 विकेट अपने नाम किये, जिसमें 20 रन देकर 5 विकेट उनका सबसे अच्छा प्रदर्शन रहा।