नीतीश कुमार के शपथ लेते ही आया चिराग पासवान का बयान, नए सीएम पर मारा तंज

एनडीए से अलग होकर चुनाव मैदान में समीकरण बदलने वाली लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने नीतीश कुमार के मुख्‍यमंत्री बनने पर उन्‍हें बधाई तो दी, लेकिन …

New Delhi, Nov 17: लोक जनशक्ति पार्टी के अध्‍यक्ष चिराग पासवान ने जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनने पर बधाई तो दी है,  लेकिन इस बधाई में वो उन पर तंज कसना भी नहीं भूले । चिराग ने ट्वीट के जरिए नीतीश कुमार पर निशाना साधा है । चुनाव से पहले ही लोक जनशक्ति पार्टी एनडीए से अलग हो गई थी, पार्टी का मत साफ था कि वो नीतीश कुमार के चेहरे के साथ चुनाव में एनडीए के साथ नहीं रह सकती । चिराग ने इन चुनावों में जेडीयू के खिलाफ प्रत्‍याशी उतारे थे, जिसकी वजह से नीतीश कुमार को मतों का भारी नुकसान झेलना पड़ा है ।

Advertisement

चिराग का ट्वीट
चिराग पासवान ने ट्वीट कर कहा, उम्मीद है आप एनडीए के ही chirag paswan मुख्यमंत्री बने रहेंगे। आपको बता दें चिराग पासवान के इस तंज के पीछे नीतीश कुमार का पिछला रिकॉर्ड रहा है । 2015 के विधानसभा चुनाव में जेडीयू ने राजद और कांग्रेस के साथ हाथ मिलाया था । लेकिन करीब 20 महीने तक महागठबंधन सरकार का नेतृत्व करने के बाद उन्होंने दोबारा भाजपा का हाथ थाम लिया था।

Advertisement

चिराग ने की अपील
चिराग पासवान ने एक और ट्वीट कर नीतीश कुमार से अपील की, कहा –  मैं चार लाख लोगों के जरिये बनाया गया बिहार प्रथम, बिहारी प्रथम विजनNitish Chirag दस्तावेज भेज रहा हूं। इसमें से भी जो कार्य आप पूरा कर सकें वह कर दें। एक बार पुन: आप को मुख्यमंत्री बनने की और भाजपा को आप को मुख्यमंत्री बनाने के लिए बधाई।

Advertisement

जेडीयू को पहुंचा नुकसान
आपको बता दें विधानसभा चुनाव में लोजपा एनडीए से अलग हो गई थी, लेकिन इसके बाद चिराग पासवान ने जो किया वो जेडीयू के लिए चुनाव में जीतने के लिए मुश्किलें खड़ी कर गया । एलजेपी ने जदयू के सभी उम्मीदवारों के खिलाफ अपने उम्मीदवार उतारे थे। हालांकि अकेले लड़कर लोजपा को कोई फज्ञयदा नहीं मिला, लेकिन उसने जेडीयू को बहुत नुकसान पहुंचा । चिराग, केवल एक सीट जीत पाए हैं, लेकिन उनका मत प्रतिशत बढ़ा है ।