मां ने मजदूरी कर पाला, अब टीम इंडिया की जर्सी में नजर आया बेटा, प्रेरणादायक है कहानी!

टी नटराजन ने आईपीएल 2020 में शानदार प्रदर्शन करते हुए 16 मैचों में 16 विकेट हासिल किये, तेज गेंदबाज का इकॉनमी रेट 8.02 का रहा।

New Delhi, Nov 26 : मंजिल उन्हें ही मिलती है, जिनके सपनों में जान होती है, पंख से कुछ नहीं होता, हौसले से उड़ान होती है, इस शायरी का जीता-जागता सबूत है, वो गेंदबाज जिसने बेहद गरीब परिवार में जन्म लिया, जिसकी मां एक मामूली मजदूर है, इसके बावजूद वो टीम इंडिया की जर्सी में नजर आया, जी हां, हम बात कर रहे हैं बायें हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन की, जिसकी रफ्तार और धार ने आईपीएल 2020 में कई दिग्गज बल्लेबाजों को परेशान किया, उनके विकेट हासिल किये, बुधवार को इस गेंदबाज ने एक ऐसी तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट की, जो उन करोड़ों क्रिकेटर्स के लिये बड़ी उम्मीद है, जो देश के लिये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना चाहते हैं।

Advertisement

टीम इंडिया की जर्सी
बायें हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन ने बुधवार को अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक तस्वीर पोस्ट की, जिसमें वो टीम इंडिया की जर्सी में दिखाई दे रहे हैं, नटराजन ने टीम इंडिया की नई जर्सी पहन रखी है, उन्होने इस तस्वीर के साथ लिखा, इस जर्सी को पहनकर एक खास अनुभव होता है।

Advertisement

आईपीएल 2020 में जलवा
टी नटराजन ने आईपीएल 2020 में शानदार प्रदर्शन करते हुए 16 मैचों में 16 विकेट हासिल किये, तेज गेंदबाज का इकॉनमी रेट 8.02 का रहा, नटराजन ने डेथ ओवर्स में अपनी यॉर्कर से धोनी जैसे बल्लेबाजों को चौंकाया और उनका विकेट भी हासिल किया, नटराजन की इस काबिलियत ने ही उन्हें टीम इंडिया में जगह दिलाई है।

Advertisement

मजदूर थी नटराजन की मां
आज भले ही टी नटराजन आईपीएल में अपना नाम बनाकर टीम इंडिया तक पहुंच गये हों, लेकिन इस तेज गेंदबाज का बचपन बेहद गरीबी में बीता है, उनका जन्म तमिलनाडु के चिन्नापाम्मपट्टी गांव में हुआ था, उनकी मां दिहाड़ी मजदूर थी, नटराजन टेनिस बॉल से क्रिकेट खेलते थे, उन्हें गेंदबाजी कोच जयप्रकाश ने देखा, और तमिलनाडु प्रीमियर लीग में खेलने का मौका दिया। वहीं से उनकी किस्मत बदल गई, तमिलनाडु के लिये नटराजन ने 9 फर्स्ट क्लास मैचों में 27 विकेट हासिल किये, फिर 2017 में किंग्स इलेवन पंजाब ने 3 करोड़ की बड़ी कीमत पर खरीदा, अगले साल नटराजन को पंजाब ने रीटेन नहीं किया, हैदाराबद ने इस तेज गेंदबाज को 40 लाख में खरीदा, जहां से अब वो टीम इंडिया में पहुंच चुके हैं।