देखते ही दिव्‍या खोसला पर लट्टू हो गए थे भूषण कुमार, शादी से पहले खूब बेले थे पापड़

बॉलीवुड में भूषण कुमार और दिव्‍या खोसला की लव स्‍टोरी की खूब चर्चा होती है, जानिए कैसे टी सीरीज के मालिक एक मॉडल को देखते ही उन पर फिदा हो गए थे ।

New Delhi, Nov 27: टी-सीरीज म्यूजिक एंड फिल्म प्रोडक्शन कंपनी के मालिक भूषण कुमार का आज जन्‍मदिन है, वो 43 साल के हो गए हैं । 27 नवंबर, साल 1977 को  जन्‍में भूषण कुमार दिल्ली में पैदा हुए थे । भूषण कुमार के बर्थडे पर उनकी निजी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें जानिए । कैसे वो दिव्या खोसला के प्‍यार में डूब गए और उनके ना चाहने के बावजूद भी दिव्‍या को शादी करने के लिए मनाने में कामयाब हो गए ।

Advertisement

यूं हुई थी पहली मुलाकात
दिव्या खोसला की भूषण कुमार से पहली मुलाकात फिल्म अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों के डायरेक्टर अनिल शर्मा के घर पर हुई थी । दिव्‍या तब मॉडलिंग करती थी और एकिटंग भी । दिव्‍या के मुताबिक भूषण कुमार पहली नजर में ही उन्‍हें अपना दिल दे बैठे थे । एक इंटरव्यू में दिव्या ने कहा कि पहली मुलाकात के बाद ही भूषण कुमार उन्हें बार-बार मैसेज करने लगे थे । वो उनके बढ़ते मैसेजेस से परेशान हो गई थीं, और उन्‍हें इग्‍नोर करने लगीं थीं । जिसके बाद भूषण ने अपने एक कजिन को दिव्या के पास भेजा था ।

Advertisement

भूषण के माता-पिता से मिलने को कहा
जब कजिन ने कहा कि भूषण उन्‍हें पसंद करते हैं तो दिव्‍या ने कहा कि ऐसा है तो उन्‍हें मेरे माता-पिता से बात करनी होगी । जिसके बाद भूषण कुमार की मां दिव्या से मिलने आईं, और उन्होंने दिव्या को मनाया । इसके बाद भूषण कुमार ने दिव्या की फैमिली को अपनी बहन की शादी में भी बुलाया था । जिसके बाद दोनों परिवारों की आपस में बात हुई और दिव्या के पैरेंट्स को भूषण काफी पसंद आए थे । इंटरव्‍यू में दिव्या ने बताया था कि उनकी मां भूषण के नेचर से खुश थीं, उन्‍होने उनसे शादी के लिए हां करने को कहा था ।

Advertisement

2005 में हुई शादी
दिव्‍या और भूषण कुमार की शादी 13 फरवरी 2005 को जम्मू के मां वैष्णो देवी मंदिर में हुई । शादी एकदम साधारण तरीके से संपन्‍न हुई । जिसके बाद परिवार की ओर से मुंबई में दो ग्रैंड रिसेप्शन पार्टी दी गई । शादी के 6 साल बाद 2011 में दिव्या ने अपने बेटे रुहान को जन्म दिया । शादी के बाद दिव्‍या कुछ समय तक एक्टिंग और मॉडलिंग से दूर हो गईं थीं । लेकिन उन्‍होने इंडस्‍ट्री में कमबैक किया डायरेक्‍टर के रूप में । इसके बाद वो एक म्‍यूजिक एल्‍बम में भी नजर आईं । दिव्‍या अपने हस्‍बैंड भूषण कुमार की हमेशा ढाल बनकर खड़ी नजर आती हैं ।