IND vs AUS: कोहली ने बताया टीम के साथ रोहित क्यों नहीं आए, वहीं BCCI ने भी जारी किया ये बयान

BCCI  की ओर से रोहित शर्मा के बारे में जानकारी दे दी गई है, वो टीम के साथ ऑस्‍ट्रेलिया नहीं पहुंचे हैं जिसके बाद से उन्‍हें लेकर चर्चा जारी थी ।

New Delhi, Nov 27: ऑस्ट्रेलिया में आज से शुरू हो रही है वनडे सीरीज में रोहित शर्मा हिस्‍सा नहीं ले रहे हैं, वो टीम से बाहर हैं और ऑस्‍ट्रेलिया भी नहीं पहुंचे हैं । बीसीआई की ओर से एक बयान जारी कर इसे लेकर स्थिति को साफ किया गया है । बीसीआई की ओर से कहा गया है कि ऑस्ट्रेलिया में आगामी टेस्ट सीरीज को देखते हुए ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा की फिटनेस को परखा जाएगा । उनका फिटनेस टेस्‍ट 11 दिसंबर को किया जाएगा, इसके बाद ही उनके ऑस्ट्रेलिया दौरे पर विचार किया जाएगा ।

Advertisement

बीसीआई की ओर से क्‍या कहा गया है …
भारतीय क्रिकेट बोर्ड, BCCI की ओर से कहा गया है कि रोहित बेंगलुरू की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी  में रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं । उनकी फिटनेस को लेकर होने वाले अगले मूल्यांकन के बाद ही ऑस्ट्रेलिया में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में उनकी भागीदारी पर स्पष्टता होगी । बोर्ड की ओर से बयान में कहा गया है कि रोहित शर्मा को आईपीएल के बाद अपने बीमार पिता का देखने के लिए वापस मुंबई आना पड़ा था । उनके पिता अब स्वस्थ हो रहे हैं । इसके बाद वह एनसीए में रिहैबिलिटेशन शुरू करने पहुंचे ।

Advertisement

कोहली का भी आया बयान
वहीं रोहित शर्मा को लेकर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को बताया था कि रोहित शर्मा की चोट को लेकर भ्रम की स्थिति है और उनके पास चोट की स्थिति को लेकर पूरी सूचना नहीं है । कोहली ने ये भी कहा था कि उन्हें नहीं पता कि बाकी टीम के साथ रोहित ऑस्ट्रेलिया क्यों नहीं आए । विराट के इस बयान के बाद ही बीसीसीआई ने रोहित से जुड़ा अपडेट जारी किया । वहीं ईशांत शर्मा की फिटनेस को लेकर बताया गया है कि वो यूएई में अपनी साइड स्ट्रेन की चोट से पूरी तरह से उबर चुके है । हालांकि उन्‍हें बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से बाहर ही रखा गया है ।

Advertisement

टी. नटराजन को मिला मौका
वहीं, सीनियर सेलेक्शन कमेटी ने टी. नटराजन को Natrajan1ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार से शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल कर लिया है । तेज गेंदबाज नवदीप सैनी के पीठ में ऐंठन की शिकायत होने के कारण नटराजन को बैक-अप के रूप में टीम के साथ जोड़ा गया । ऑस्‍ट्रेलिया में टीम इंडिया का प्‍लेइंग इलेवन कुछ ये है- विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, केएल राहुल (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, मयंक अग्रवाल, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसपाल बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, टी नटराजन ।