3 लाख का इनामी बदमाश को योगी की पुलिस ने किया ढेर, व्यापारी से मांग रहा था रंगदारी!

एक व्यापारी को गुरुवार को सूर्यांश दुबे ने मैसेज भेजा था, जिसमें उसने व्यापारी से पांच लाख रुपये रंगदारी की मांग की थी।

New Delhi, Nov 27 : यूपी के आजमगढ जिले में आतंक का पर्याय बन चुके तीन लाख के इनामी बदमाश सूर्यांश दुबे को पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया है, बताया जा रहा है कि सूर्यांश और पुलिस के बीच सरायमीर थाना क्षेत्र के शेरवां गांव में मुठभेड़ हुआ, जिसमें बदमाशा सूर्यांश मारा गया, इसके साथ ही बदमाश की गोली से स्वाट टीम प्रभारी और एक आरक्षी भी घायल हो गया है, जिन्हें उपचार के लिये निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

Advertisement

दलित प्रधान की हत्या में था वांछित
जिले के एक व्यापारी को गुरुवार को सूर्यांश दुबे ने मैसेज भेजा था, जिसमें उसने व्यापारी से पांच लाख रुपये रंगदारी की मांग की थी, व्यापारी ने इसकी सूचना पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस टीम उसकी तलाश में सरगर्मी से जुट गई, इसी बीच स्वाट टीम को गुरुवार शाम जानकारी मिली, कि तरवां के बहुचर्चित दलित ग्राम प्रधान सत्यमेव जयते की हत्या के आरोपी तीन लाख का इनामी बदमाश सूर्यांश किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिये सरायमीर थाना क्षेत्र में जा रहा है।

Advertisement

संयुक्त ऑपरेशन
सूचना मिलने के बाद स्वाट टीम ने सरायमीर थाना पुलिस के साथ संयुक्त रुप से ऑपरेशन चलाया, पुलिस ने देर रात बदमाश को सरायमीर के शेरवां गांव के पास नहर किनारे घेर लिया, खुद को घिरा देख बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। harsh firing जिसमें स्वाट टीम प्रभारी श्रीप्रकाश शुक्ला घायल हो गये, जिसके बाद पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई शुरु की, पुलिस की फायरिंग में बदमाश सूर्यांश दुबे गंभीर रुप से घायल हो गया, पुलिस ने बदमाश के पास से दो पिस्टल और भारी मात्रा में कारतूस बरामद किया है।

Advertisement

डॉक्टरों ने किया मृत घोषित
घायल सूर्यांश को इलाज के लिये जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया, सूर्यांश तरवां थाना क्षेत्र के बांसगांव का निवासी थी, बदमाश की गोली से घायल स्वाट टीम प्रभारी तथा आरक्षी को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।