मिस्र की प्राचीन पोशाक में मॉडल ने खिंचवाई पिरामिड के सामने ग्लैमरस तस्‍वीरें,  फोटोग्राफर अरेस्‍ट

मिस्र की फैशन मॉडल सलमा अल-शिमी चर्चा में हैं, उनकी पिरामिड के सामने लेटेस्‍ट तस्‍वीरें विवादों में आ गई हैं ।

New Delhi, Dec 04: मिस्र की मॉडल सलमा अल शिमी का इंस्‍टाग्राम अकाउंट फैंस के बीच चर्चा में रहता है, वजह है उनकी बेहद खूबसूरत तस्‍वीरें । लेकिन हाल ही में उन्‍होंने जो शूट करवाया है उसकी वजह से वो विवादों में आ गई हैं । कह सकते हैं कि उनकी तस्‍वीरों ने बवाल मचा दिया है । दरअसल ये फोटोशूट मिस्र के पिरामिड के सामने किया गया है, वो भी इस यहां की सभ्यता की हज़ारों सालों पहले की पोशाक पहनकर ।

Advertisement

सरकार ने लिया एक्‍शन
खास बात ये कि मॉडल की जब पिरामिड के सामने से ऐसी तस्‍वीरें सामने आईं तो विवाद बढ़ता देख सरकार को एक्‍शन लेना पड़ा । इन तस्वीरों को कैमरे में कैद करने वाले फोटोग्राफर को गिरफ्तार भी कर लिया गया है । खबर ये भी थी कि मॉडल सलमा अल-शिमी को अरेस्ट कर लिया गया है लेकिन वो सारी बातें बेबुनियाद निकली ।

Advertisement

वैश्विक धरोहर के सामने ऐसी तस्‍वीरें …
इन सभी तस्वीरों में सलमा अल-शिमी इजिप्ट के प्राचीन काल के पारंपरिक परिधान में नज़र आ रही हैं । हालांकि शूट का विरोध उनकी पोशाक से ज्‍यादा इस वजह से हो रहा है, कि जहां पर ये फोटोशूट किया गया उस जगह को विश्व धरोहर का दर्जा दिया गया है । ऐसे में बिना इजाज़त इस फोटोशूट के होने से सरकार भी सवालों के घरे में है । पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है कि आखिर इन्हें ये तस्वीरें यहां खींचने की परमिशन मिली तो मिली कैसे?

Advertisement

दुनिया के 7 अजूबों में नाम दर्ज
मिस्र के पिरामिड दुनिया में मौजूद सात अजूबों में से एक हैं, इन्‍हें प्राचीन धरोहर माना गया है । इसके साथ ही इजिप्ट में ये पिरामिड लोगों की भावनाओं से जुड़े हैं । दरअसल ये फोटोशूट जहां पर किया गया है वो सक्कारा का विशाल कब्रिस्तान है, इसका इतिहास लगभग 3 हज़ार साल पुराना बताया जाता है । कथानुसार यहां पर राजा दजोसेर के लिए पिरामिड का निर्माण हुआ था जो तीसरे राजवंश का हिस्सा थे ।ऐसे में यहां पर इन बोल्ड तस्वीरों को खिंचवाने से हंगामा होना लाज़िमी था । पुलिस पता लगा रही है कि किस अधिकारी की मिलीभगत के कारण ऐसा हुआ होगा ।