सुशील मोदी के खिलाफ लालू की पार्टी ने छोड़ा मैदान, अब कही ऐसी बात!

राजद के प्रदेश प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने राज्यसभा उपचुनाव में उम्मीदवार खड़ा करने को लेकर राजद का पहले से ही कोई इरादा नहीं था।

New Delhi, Dec 04 : पूर्व केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन से खाली हुई सीट पर बिहार में होने वाले राज्यसभा उपचुनाव के नामांकन की अंतिम तिथि बीत जाने के बावजूद राजद ने कोई उम्मीदवार खड़ा नहीं किया है, अब इस पूरे मामले को लेकर बिहार में सियासत फिर से गरमा गई है, वैसे पार्टी के नेता कह रहे हैं कि वो इस उपचुनाव में बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी के खिलाफ अपना उम्मीदवार खड़ा ही नहीं करना चाहती थी, ये तो सत्ताधारी गठबंधन द्वारा फैलाया गया झूठ था, क्योंकि उसे इस बात का डर था।

Advertisement

राजद ने क्या कहा
राजद के प्रदेश प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने राज्यसभा उपचुनाव में उम्मीदवार खड़ा करने को लेकर राजद का पहले से ही कोई इरादा नहीं था, इसके पीछे वजह ये है कि राजद पहले से मानती है, कि ये सीट रामविलास पासवान के निधन से खाली हुई है, लिहाजा इस पर सबसे ज्यादा अगर किसी की दावेदारी बनती है, तो वो लोजपा की है। राजद प्रवक्ता ने कहा कि हमारी पार्टी चाहती थी कि इस सीट पर रामविलास जी की पत्नी रीना पासवान को एनडीए उम्मीदवार बनाया जाए, विपक्ष होने के बावजूद महागठबंधन उन्हें समर्थन देकर एक स्वस्थ्य लोकतंत्र की परंपरा का निर्वहन करता, लेकिन बीजेपी ने ऐसा नहीं होने दिया और ये सीट उसने अपने खाते में रखी।

Advertisement

रीना पासवान को समर्थन
शक्ति सिंह यादव ने कहा कि राजद द्वारा राज्यसभा सीट के लिये अपना उम्मीदवार खड़ा करने को लेकर आधिकारिक तौर पर कोई बात नहीं कही गई, reena paswan एनडीए के लोगों द्वारा इस मामले को लेकर कई तरह के कयास भले लगाये जा रहे थे, लेकिन राजद ने जो गहन मंथन किया था, वो सिर्फ और सिर्फ रीना पासवान को समर्थन देने तक ही सीमित था।

Advertisement

बीजेपी ने कसा तंज
बीजेपी ने राजद की सफाई पर तंज कसते हुए कहा कि हार सामने देख राजद ने मैदान छोड़ दिया, प्रदेश प्रवक्ता संजय टाइगर ने कहा कि जिस तरीके से बिहार विधानसभा अध्यक्ष के लिये जिद पर अड़े महागठबंधन ने अपनी फजीहत करवाई, फिर से राजद वैसे ही किरकिरी नहीं होने देना चाहता था, लिहाजा उसने उम्मीदवार ही नहीं खड़ा किया।