बीच सड़क पर खुलेआम किया था प्रेमिका को प्रपोज, पार्थिव पटेल लव स्टोरी

पार्थिव एक बार अवनि को लांग ड्राइव पर लेकर गये, जहां बीच सड़क पर ही उन्होने फूलों के साथ उन्हें शादी के लिये प्रपोज किया था।

New Delhi, Dec 09 : टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है, 35 वर्षीय क्रिकेट ने सिर्फ 17 साल की उम्र में भारतीय टीम के लिये डेब्यू किया था, उन्होने तीनों प्रारुपों में टीम के लिये क्रिकेट खेला, खैर आज हम आपको उनके क्रिकेट करियर नहीं बल्कि लव स्टोरी के बारे में बताते हैं, पार्थिव ने साल 2008 में बचपन की दोस्त अवनि जावेरी से शादी की थी।

Advertisement

लांग ड्राइव पर गये
पार्थिव एक बार अवनि को लांग ड्राइव पर लेकर गये, जहां बीच सड़क पर ही उन्होने फूलों के साथ उन्हें शादी के लिये प्रपोज किया था। दोनों की एक बेटी भी है, जिनका नाम वेनिका है, पार्थिव अपनी बेटी को खुद के लिये काफी लकी मानते हैं, पार्थिव पटेल ने टीम इंडिया के लिये 5 टेस्ट मैचों में ओपनिंग की है, जिसमें भारतीय टीम को 4 में जीत मिली है।

Advertisement

गुजरात को बनाया चैंपियन
पार्थिव पटेल ने 2016-17 में बतौर कप्तान रणजी ट्रॉफी में गुजरात को पहली बार विजेता बनाया था, विकेटकीपर बल्लेबाज ने 25 टेस्ट मैचों की 38 पारियों में 8 बार नाबाद रहते हुए 6 अर्धशतकों की मदद से 934 रन बनाये हैं, इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 71 रन रहा था।

Advertisement

वनडे
पार्थिव ने 38 वनडे मैचों की 34 पारियों में 4 अर्धशतक लगाया था, इस प्रारुप में उनका सर्वोच्च स्कोर 95 रन है, पार्थिव ने दो टी-20 इंटपनेशनल मैच भी खेले हैं, जिसमें 36 रन बना चुके हैं। हालांकि धोनी के आ जाने के बाद उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले।