जन्मदिन पर छलका युवराज सिंह का दर्द, पिता के ‘हिंदू’ वाले विवादित बयान पर ये कहा

किसान आंदोलन के समर्थन में योगराज सिंह के एक बयान से विवाद हो गया है, अब उनके बेटे युवराज ने इसे लेकर खास बात कही है ।

New Delhi, Dec 12: पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह का आज जन्‍मदिन है, इस मौके पर पूरी दुनिया ये उन्‍हें बधाई आ रही है । लेकिन युवराज अपने पिता के एक बयान के कारण आहत भी हैं । टीम इंडिया को दो बार वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले क्रिकेटर युवराज सिंह अपने जन्‍मदिन पर बिलकुल भी खुश नहीं हैं । यूवी ने बयान जारी कर कहा कि वो अपने पिता योगराज सिंह के विवादित बयान से बेहद आहत हैं, यूवी ने कहा कि उनकी विचारधार उनके पिता से अलग है ।

Advertisement

पिता के बयान से दुखी हैं युवराज …
12 दिसंबर 1981 को जन्मे युवराज सिंह आज 39 साल के हो गए हैं, रात के ठीक 12 बजते ही युवराज सिंह ने इस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया । इस पोस्ट में उन्होंने लिखा- एक भारतीय होने के नाते मैं अपने पिता योगराज सिंह द्वारा दिए गए बयान से बेहद आहत और दुखी हूं । मैं यहां ये साफ करना चाहता हूं कि ये उनका खुद का बयान है । मेरी विचारधारा उस तरह की नहीं है।

Advertisement

पिता योगराज सिंह ने क्‍या कहा था …
एक हफ्ते पहले ही किसान आंदोलन के समर्थन में पहुंचे पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह ने बयान देकर विवाद पैदा कर दिया था । पंजाबी में दिए गए इस भाषण के दौरान उन्होंने हिंदुओं के लिए ‘गद्दार’ शब्द का इस्तेमाल किया । उन्होंने कहा-  ‘ये हिंदू गद्दार हैं, सौ साल मुगलों की गुलामी की।’ इतना ही नहीं, उन्होंने महिलाओं को लेकर भी विवादास्पद बयान दिया, उनका ये भाषण सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और लोग उनकी गिरफ्तारी की मांग करने लगे ।

Advertisement

युवराज ने जताई इच्‍छा – किसान आंदोलन खत्म हो
अपने जन्‍मदिन पर युवराज सिंह ने अपने बयान में लिखा है कि ‘लोग जन्मदिन पर अपनी इच्छा पूरी करते हैं । लेकिन मैं इस मैं इस बार जन्मदिन मनाने के बदले ये उम्मीद करता हूं कि सरकार और किसानों के बीच बातचीत के बाद ये आंदोलन खत्म हो । किसान हमारे देश की जीवन को चलाते हैं । मुझे पूरा विश्वास है कि ऐसी कोई समस्या नहीं है जो शांतिपूर्ण बातचीत से सुलझाई न जा सके।’