बीजेपी MLA बाबुल सुप्रियो ने जब की थी दूसरी शादी, ममता बैनर्जी ने यूं किया था पूरा इंतजाम

बाबुल सुप्रियो मशहूर सिंगर रहे हैं, साथ ही वो बंगाल में एक सफल राजनेता भी हैं । आगे पढ़ें उनकी दूसरी शादी से जुड़ी एक खास बात ।  

New Delhi, Dec 14: बाबुल सुप्रियो बीजेपी के उन चंद राजनेताओं में से एक हैं जिन्‍होंने पश्चिम बंगाल में अपनी मजबूत छवि बनाई है । बाबुल, एक मशहूर गायक रह चुके हैं, बॉलीवुड में गाए उनके गाने आज भी लोगों की जुबान पर हैं । वो उन सेलिब्रिटीज में शुमार हैं जिन्होंने बॉलीवुड से होते हुए राजनीति में अपनी पहचान बनाई। बाबुल इस समय मौजूदा नरेंद्र मोदी सरकार में राज्य मंत्री भी हैं। इससे पहले वह केंद्र में मंत्री भी रह चुके हैं । बाबुल सुप्रियो ने 2014 से ही बीजेपी के साथ अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत की है । उन्‍होंने मंत्री बनने के दो साल बाद दूसरी शादी रचाई, आप ये जानकर हैरान होंगे कि उनकी शादी का खास इंतजाम ममता बनर्जी ने करवाया था।

Advertisement

1995 में की थी पहली शादी
बाबुल सुप्रियो की पहली शादी रिया से 1995 में हुई थी, प हली पत्‍नी रिया से उनकी एक बेटी है जिसका नाम शर्मीली है। रिया के साथ उनका रिश्‍ता कुछ खास नहीं रहा । शादी के 11 साल बाद दोनों औपचारिक रूप से अलग हो गए । साल 2006 में बाबुल ने पत्‍नी से तलाक ले लिया । तलाक के 10 साल बाद उन्‍होंने दूसरी शादी का फैसला किया ।

Advertisement

एयरहोस्‍टेस पर आया दिल
तलाक के बाद बाबुल सुप्रियो को दोबारा प्यार हो गया । इस बार उनका दिल जेट एयरवेज की एयर होस्टेस रचना शर्मा पर आ गया । रचना से उनकी पहली मुलाकात मुंबई से कोलकाता आते वक्त फ्लाइट में हुई थी । बाबुल को रचना बहुत पसंद आई थी, वो पहली नजर में ही रचना पर दिल हार बैठे थे ।

Advertisement

बाबुल की प्रेम कहानी
लगभग 2 साल तक रचना को डेट करने के बाद साल 2016 में बाबुल ने उनसे शादी रचा ली। खास बात ये कि शादी का इंतजाम पश्चिम बंगाल की सीएम और बाबुल की राजनीतिक विरोधी ममता बनर्जी ने किया था। बाबुल ने बताया कि वो दिल्ली स्थित बंगाल भवन से शादी करना चाहते थे, जिसके लिए उन्‍हें 14 कमरे चाहिए थे । लेकिन उनके आवेदन पर बंगाल भवन की तरफ से कह दिया गया कि एक सांसद को 14 कमरे नहीं मिल सकते।

शादी का तोहफा
जिसके बाद बाबुल सु्प्रियो ने ममता बनर्जी से बात की, उन्‍होंने सीएम से कहा कि वह कमरे दिलाने में उनकी मदद करें । उन्‍होंने कहा कि वह सारे कमरों का जो भी खर्च आएगा उसे देने के लिए भी तैयार हैं। लेकिन ममता बनर्जी ने उनसे कहा कि आपको जितने कमरे चाहिए मिल जाएंगे और उन्‍हें किसी तरह का खर्चा करने की भी जरूरत नहीं है। ममता ने तब बाबुल सुप्रियो से कहा कि कमरों का सारा खर्यच वह खुद उठाएंगी । दीदी ने बाबुल सुप्रियो को कहा कि इसे उनकी तरफ से शादी का तोहफा समझ लें।