मुकेश अंबानी और गौतम अडानी में कौन है ज्यादा बड़ा दानवीर, पहले स्थान पर है ये शख्स!

अगर मुकेश अंबानी की संपत्ति की बात करें, तो करीब 76 बिलियन डॉलर है, वो 11वें स्थान पर हैं, जबकि गौतम अडानी की रैंकिग 40वीं है।

New Delhi, Dec 16 : रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ना सिर्फ संपत्ति बल्कि दान देने के मामले में भी गौतम अडानी से काफी आगे हैं, भारत के शीर्ष दानवीरों की सूची में मुकेश अंबानी तीसरे स्थान पर हैं, जबकि गौतम अडानी का नाम 9वें पायदान पर है, आइये दोनों के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Advertisement

कितना दान किया
हारुन इंडिया के परोपकारियों की सूची के अनुसार फाइनेंशियल ईयर 2019-20 में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरैमन मुकेश अंबानी तथा उनके परिवार ने 458 करोड़ रुपये का दान किया है, वहीं गौतम अडानी परिवार ने 88 करोड़ रुपये का दान दिया है, Mukesh Ambani Driver कोरोना से लड़ाई के शुरुआती दिनों में मुकेश अंबानी के रिलायंस इंडस्ट्रीज ने पीएम केयर्स फंड में 500 करोड़ दान देने का ऐलान किया था, तो वहीं अडानी ग्रुप ने 100 करोड़ रुपये दान देने की जानकारी दी थी।

Advertisement

कितनी है संपत्ति
अगर मुकेश अंबानी की संपत्ति की बात करें, तो करीब 76 बिलियन डॉलर है, वो 11वें स्थान पर हैं, जबकि गौतम अडानी की रैंकिग 40वीं है, गौतम अडानी की संपत्ति 32 बिलियन डॉलर से भी ज्यादा है, आपको बता दें कि इस साल गौतम अडानी की दौलत मुकेश अंबानी के मुकाबले कहीं ज्यादा बढी है, और ये दोनं अरबपतियों की सूची में शीर्ष पर हैं।

Advertisement

टॉप दानवीर अजीम प्रेमजी
हारुन इंडिया के परोपकारियों की सूची के मुताबिक अजीम प्रेमजी देश के सबसे बड़े दानवीर हैं, उन्होने वित्त वर्ष 2019-20 में करीब 7904 करोड़ रुपये का दान किया है, आईटी की दिग्गज कंपनी विप्रो को फाउंडर अजीम प्रेमजी के बाद दूसरे स्थान पर एचसीएल के मालिक शिव नाडर है, जिन्होने 795 करोड़ रुपये का दान दिया है।