कभी मैगजीन में थीं इंटर्न आज बनीं वर्सेटाइल एक्‍ट्रेस, गुड्डू पंडित से जल्‍द शादी की तैयारी

एक्‍ट्रेस ऋचा चड्ढा आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हें, रिचा आज खुद को बतौर एक्‍ट्रेस साबित कर चुकी हैं, लेकिन उनके लिए ये जर्नी असान नहीं रही है ।

New Delhi, Dec 18: बॉलीवुड की सबसे प्रतिभावान अभिनेत्रियों की बात जब भी होती है तो ऋचा चड्ढा का नाम उसमें जरूर आता है । ऋचा ने सिर्फ अपने ग्लैमरस अंदाज से ही नहीं बल्कि अपनी शानदार दमदार एक्टिंग से भी फिल्मों में अपना लोहा मनवाया है । फिल्‍म गैंग्स ऑफ वासेपुर की नगमा यानी ऋचा चड्ढा आज अपना 34वां जन्‍मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं । 18 दिसंबर 1986 को अमृतसर में जन्‍मी ऋचा ने साल 2008 से अपने फिल्‍मी करियर की शुरुआत की थी । लेकिन इससे पहले वो एक मैगजीन में काम करती थीं ।

Advertisement

फैशन मैगजीन में इंटर्न थीं ऋचा
बहुत कम लोग ये बात जानते हैं कि फिल्मों में काम करने से पहले ऋचा एक मेंस फैशन मैग्जीन में इंटर्न के तौर पर काम करती थीं, एक बार वो इस मैग्जीन के लिए अभय देओल का इंटरव्यू करने गई थीं । लेकिन अभय की ओर से उन्‍हें मना कर दिया गया । संयोग ऐसा बना कि जब 2008 में ऋचा को उनकी पहली फिल्‍म मिली तो अभय देओल ही उसके लीड एक्‍टर थे । फिल्‍म का नाम ओए लकी, लकी ओए था ।

Advertisement

गैंग्‍स ऑफ वासेपुर से मिली पहचान
ऋचा को पहचान मिली अनुराग कश्यप की फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर से, फिल्‍म में उन्‍होंने नगमा खातून का किरदार निभाया था । ये किरदार बेहद पॉवरफुल था । फिल्‍म से ऋचा को भी उना ही नेम फेम मिला जितना मनोज वाजपेयी या नवाजउद्दीन सिद्दीकी का । वासेपुर के लिए ऋचा को फिल्मफेयर का बेस्ट एक्ट्रेस क्रिटिक का भी अवॉर्ड मिला था । इसके साथ ही फिल्‍म फुकरे उनके लिए मील का पत्‍थर साबित हुई, लोग उन्‍हें आज भी भोली पंजाबन के नाम से बुलाना पसंद करते हैं । फिल्‍म राम लीला में भी उनका किरदार नोटिस किया गया । साल 2015 में आई मसान फिल्‍म के लिए उनकी खूब तारीफ हुई । वेब पर रिचा की सीरीज इनसाइड एज सुपरहिट रही । इसके अलावा पिछले साल फिल्म सेक्शन 375 में भी उनके काम को सराहा गया ।

Advertisement

शकीला की हो रही चर्चा
इस साल ऋचा कंगना रनौत के साथ फिल्‍म पंगा में नजर आईं, और अब उनकी फिल्म शकीला की चर्चा है । इसका ट्रेलर रिलीज हो गया है और खूब धूम मचा रहा है । ये फिल्‍म 90 और 2000 के दशक की एडल्ट फिल्म एक्ट्रेस शकीला पर बेस्‍ड है । फिल्‍म में ऋचा का बोल्‍ड अंदाज देखने को मिलेगा । निजी जिंदगी की बात करें तो ऋचा मिर्जापुर फेम एक्टर अली फजल के साथ रिलेशनशिप में हैं, दोनों इस साल शादी के बंधन में बंध जाते लेकिन कोरोना के कारण शादी टल गई । हालांकि दोनों अपने सपनों के आशियाने में साथ रहने के लिए शिफ्ट हो गए हैं ।