सबीना शेख कैसे मंदिर में बन गई रानी चटर्जी, भोजपुरी एक्ट्रेस ने सुनाया ये दिलचस्प किस्सा

भोजपुरी फिल्मों की एक्‍ट्रेस, किसी भी मामले में बॉलीवुड अभिनेत्रियों से कम नहीं । इनमें से एक हैं रानी, जिनकी लोकप्रियता जबरदस्‍त है ।

New Delhi, Dec 24: भोजपुरी फिल्‍म इंडस्‍ट्री अब दुनिया भर में नाम कमा रही है, इसकी लोकप्रियता बॉलीवुड से कहीं कम नहीं । इस इंडस्‍ट्री के सितारे भी देश भर में अपनी पहचान बना रहे हैं, रवि किशन – मनोज तिवारी जैसे सुपरस्‍टार्स के अलावा भी कई नामी एक्‍टर्स और एक्‍ट्रेस अब खूब नाम कमा रहे हैं । भोजपुरी अभिनेत्रियां अब इस इंडस्‍ट्री में अपना नाम मजबूत करने में लगी हुई है, इनमें से एक हैं रानी चैटर्जी, इन्‍हें ‘क्वीन ऑफ़ भोजपुरी सिनेमा’ भी कहा जाता है ।

Advertisement

मुस्लिम हैं रानी चैटर्जी
बहुत ही कम लोग इस बात से वाकिफ होंगे कि रानी चैटर्जी मुस्लिम हैं, उनका असली नाम सबीना शेख है । नाम बदलकर रानी चैटर्जी वो कैसे बनीं इसके पीछे भी एक बड़ा ही दिलचस्‍प किस्‍सा है । अभिनेत्री ने एक इंटरव्‍यू में बताया कि साल 2004 में वो भोजपुरी फिल्‍म ससुरा बड़ा पैसावाला की शूटिंग कर रहीं थीं, फिल्‍म का एक हिस्‍सा मंदिर में फिल्‍माया जा रहा था जहां उन्‍हें मंदिर की चौखट पर माथा टेकना था । शूटिंग के दौरान वहां भीड़ और मीडिया वाले भी मौजूद थे ।

Advertisement

ऐसे बदल गया नाम ..
शूट के दौरान जब डायरेक्‍टर्स से लोगों ने उनका नाम पूछा तो उन्‍होंने ये सोचकर कि मुस्लिम बताने पर शायद बवाल हो जाए तो उन्‍होंने मेरा नाम रानी बता दिया, जब सरनेम पूछा गया तो उन्‍होंने चैटर्जी बता दिया । ये सब कुछ बिना सोचे समझे हुआ । रानी बताती हैं कि उस दौरान बॉलीवुड में रानी मुखर्जी काफी पॉपुलर एक्‍ट्रेस थीं, इसी वजह से डायरेक्‍टर को ये नाम सूझा होगा ।

Advertisement

परिवार ने किया विरोध
रानी चैटर्जी ने ये भी कहा कि जब उनके परिवार को पता चला कि उन्‍होंने फिल्‍मों के लिए अपनी पहचान बदल ली हैं तो वो उन पर बहुत नाराज हुए । लेकिन ये नाम उनके लिए जब भाग्‍यशाली रहा तो परिवार की नाराजगी जाती रही । फिल्‍म सुपरहिट साबित हुई, इस फिल्‍म में रानी ने मनोज तिवारी के साथ काम किया था ।बॉक्‍स ऑफिस पर इस फिल्‍म के सुपर हिट होने के बाद रानी को बहुत काम ऑफर हुआ, साथ ही वो भोजपुरी इंडस्‍ट्री की सबसे ज्‍यादा फीस लेने वाली एक्‍ट्रेस भी बन गईं ।

250 फिल्‍मों में काम, वेब सीरीज के लिए हो रही चर्चा
रानी चटर्जी अब तक 250 से ज्यादा भोजपुरी फिल्मों में काम कर चुकी है, वो 8 से 10 लाख रुपये चार्ज करती हैं । इसके साथ ही रानी ने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी अपनी मस्‍त अदाएं दिखाई है । हिंदी वेब सीरीज ‘मस्तराम’ में बोल्ड किरदार में नजर आईं रानी की खूब तारीफ हुई है । 31 साल की रानी अब तक कई अवॉर्ड्स जीत चुकी हैं ।