इंग्लैंड सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, दिग्गज क्रिकेटर सीरीज से बाहर!

भारत के दौरे पर इंग्लैंड की टीम 4 टेस्ट, 5 टी-20 तथा तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलने आ रही है, पहले दो टेस्ट चेन्नई में खेले जाएंगे।

New Delhi, Jan 21 : टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली घरेलू टेस्ट सीरीज से बाहर हो गये हैं, ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर जडेजा को सिडनी टेस्ट के दौरान बायें हाथ के अंगूठे में चोट लगी थी, जिसकी वजह से उनका अंगूठा फ्रैक्चर हो गया था, उनकी अंगूठे की सर्जरी हो चुकी है, ठीक होने में कम से कम 6 सप्ताह लगेगा, इंग्लैंड के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज 5 फरवरी से शुरु हो रही है।

Advertisement

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज
भारत के दौरे पर इंग्लैंड की टीम 4 टेस्ट, 5 टी-20 तथा तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलने आ रही है, पहले दो टेस्ट चेन्नई में खेले जाएंगे, jadeja1 जबकि बाकी दो टेस्ट, अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में होंगे, इंडियन एक्सप्रेस में छपी रिपोर्ट के मुताबिक टी-20 और वनडे सीरीज में जडेजा की भागीदारी पर फैसला बाद में लिया जाएगा।

Advertisement

टीम में नाम नहीं
चोट की वजह से 32 वर्षीय रविन्द्र जडेजा का नाम इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिये चुनी गई टीम इंडिया में नहीं था, Rahane jadeja जडेजा ब्रिसबेन में भी भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल तथा आखिरी टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं थे, फिलहाल वो बंगलुरु स्थित एनसीए में रिहैब की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं।

Advertisement

अक्षर पटेल को मौका
जडेजा की जगह टीम इंडिया में अक्षर पटेल को मौका दिया गया है, पटेल भी जडेजा की तरह बायें हाथ से गेंदबाजी करते हैं और बल्लेबाजी करने में भी सक्षम हैं, भारतीय टीम को जडेजा के नहीं होने से नुकसान उठाना पड़ सकता है, क्योंकि घरेलू पिचों पर उनकी और अश्विन की जोड़ी बेहद कारगर है, इसके अलावा जडेजा पिछले साल तीनों प्रारुप में जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी रहे हैं।