सिंघू बॉर्डर पर जमकर बवाल, प्रदर्शनकारियों ने किया हमला, तलवार लगने से SHO घायल

गणतंत्र दिवस के मौके से शुरू हुआ बवाल अब थमने का नाम नहीं ले रहा । दिल्‍ली – हरियाणा बॉर्डर पर प्रदर्शनकारी हिंसक हो गए हैं । पढ़ें पूरी जानकारी ।

New Delhi, Jan 29: दिल्‍ली में 26 जनवरी के मौके पर हुई किसानों की ट्रैक्टर परेड में हुई हिंसा के बाद अब लग रहा था कि माहौल थोड़ा ठंडा हो जाएगा, लेकिन लगता है किसान नेताओं के आह्वाहन के बाद अब ये एक बार फिर से हिंसक हो रहा है । कृषि कानूनों के खिलाफ एक बार फिर गाजीपुर बॉर्डर पर किसान इकठ्ठे होने लगे हैं, कई राजनीतिक दलों ने भी किसानों का समर्थन किया है । लेकिन इस बीच दिल्‍ली – हरियाणा के सिंघू बॉर्डर पर हालात बिगड़ने लगे हैं ।

Advertisement

एसएचओ पर हमला
सिंघु बॉर्डर पर किसानों के प्रदर्शन के बीच दिल्ली के अलीपुर थाने के SHO प्रदीप पालीवाल घायल हो गए हैं, प्रदर्शनकारियों ने तलवार से उनके हाथ पर हमला किया । जिसकी लाइव तस्‍वीरें भी सामने आई हैं । यहां किसानों के आंदोलन के खिलाफ स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया है, वो लगातार बॉर्डर खाली करने की मांग कर रहे हैं । लोग यहां ‘खालिस्तान मुर्दाबाद’ और ‘भारत माता की जय’ के नारे लगा रहे हैं ।

Advertisement

दिल्‍ली सरकार के मंत्री पहुंचे
इससे पहले सिंघू बॉर्डर पर स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और आप विधायक राघव चड्डा पहुंचे थे, सत्येंद्र जैन ने बताया कि वो ‘दिल्ली सरकार द्वारा किए गए raghavपानी और शौचालय की व्यवस्था का निरीक्षण करने के लिए हम यहां पहुंचे हैं। पुलिस ने पानी के टैंकरों की आवाजाही रोक दी थी, जिससे यहां पानी नहीं पहुंच रहा था।’ वहीं दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे, यहां भी किसान कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं ।

Advertisement

राकेश टिकैत का आया बयान
भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने एक बार फिर कहा है कि हम प्रदर्शन स्थल खाली नहीं करेंगे, हम पहले अपने मुद्दों पर भारत सरकार से बात करेंगे । राकेश टिकैट ने इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पानी, बिजली, स्वास्थ्य और राशन उपलब्ध कराने की अपील की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार से अपील है कि किसानों को आंदोलन स्थल पर पानी, बिजली, स्वास्थ्य, राशन की व्यवस्था करें । जिसके बाद आप नेता प्रदर्शन स्‍थल पर पहुंचे थे । वहीं राष्ट्रीय लोकदल के नेता जयंत चौधरी गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचे और राकेश टिकैत से मुलाकात की । दरअसल गाजीपुर बॉर्डर से इतर सिंघु बॉर्डर पर आंदोलन को लेकर स्थानीय लोग गुस्‍से में हैं, लोग सड़कों पर उतर आए हैं । यहां किसान 2 महीने से ज्‍यादा समय से डटे हुए हैं जिसकी वजह से सिंघू बॉर्डर बंद है और लोगों को आवाजाही में दिक्‍कत हो रही है ।