ग्रेटा थनबर्ग के ट्वीट प्लान की खुली पोल, कंगना रनौत ने ले ली जमकर क्‍लास, खूब सुनाया

एक्टिविस्‍ट ग्रेटा थनबर्ग सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हो रही हैं, एक्‍ट्रेस कंगना रनौत ने भी उन्‍हें आड़े हाथों लिया है और खूब खरी खोटी सुनाई है ।

New Delhi, Feb 04: सोशल एक्टिविस्‍ट ग्रेटा थनबर्ग भारत में चल रहे किसान आंदोलन को लेकर अचानक चिंतित दिखीं थीं, सोशल मीडिया पर ट्वीट कर समर्थन की भी बात कही । लेकिन उनकी एक गलती ने उन्‍हें सोशल मीडिया पर ट्रोल का कारण बना दिया है । दरअसल ग्रेटा ने ट्वीट कर गूगल डॉक्युमेंट की फाइल शेयर कर दी थी । जिसमें किसान आंदोलन के समर्थन में सोशल मीडिया कैंपेन का शेड्यूल शेयर किया गया था । हालांकि ये गलती जैसे ही पता चली इसे डिलीट कर दिया गया, लेकिन तब तक सोशल मीडिया पर इसे लेकर ग्रेटा का मजाक बन चुका था । कंगना रनौत ने भी ग्रेटा की पोल खुलने पर खूब चुटकी ली ।

Advertisement

उमड़ पड़े थे विदेशी सेलेब
दरअसल किसान आंदोलन को लेकर हॉलीवुड सेलेब्‍स का अचानक यूं एक के बाद सोशल मीडिया पर आना हैरान करने वाला था, भारतीय ये सोच सोचकर कर हैरान थे कि आखिर इन सेलेब्‍स को इस आंदोलन से क्‍या लेना देना, जो किसान बिल की एबीसी भी नहीं जानते, वो क्‍यों इसे लेकर ट्वीट कर रहे हैं । रिहाना के बाद एनवायरमेंट एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग और फिर कई विदेशी संस्‍थाओं ने इस बारे में ट्वीट किया । हालांकि ग्रेटा द्वारा किए गए एक ट्वीट और फिर उसको डिलीट करने बाद ये जरूर साफ हो गया कि ये सब प्‍लान्‍ड वे में किया जा रहा था । जिसके बाद अब सेलेब्‍स का ये कैंपन ट्रोल हो रहा है ।

Advertisement

कंगना ने ली क्‍लास
कंगना रनौत ने कल भी हॉलीवुड सेलेब रिहाना को मूर्ख बताते हुए भारत के मामलों से दूर रहने की हिदायत दी थी । ग्रेटा के ट्वीट की पोल खुलने के बाद अभिनेत्री ने उन्‍हें खूब सुनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी । कंगना ने ट्वीट कर लिखा- ‘इस बुद्धिहीन बच्ची ने लेफ्ट के लोगों को दिक्कत में डालते हुए सबसे बड़ी गलती कर दी… चरणबद्ध तरीके से भारत को अस्थिर करने के वैश्विक प्लान का सीक्रेट डॉक्यूमेंट अटैच कर दिया.. सब पप्पू एक ही टीम में हैं. हाहाहा… जोकरों का पूरा झुंड है.’

Advertisement

ग्रेटा का ट्वीट
दरअसल ग्रेटा थनबर्ग ने बुधवार 3 फरवरी को सोशल मीडिया पर एक ट्वीट किया, जिसमें उन्‍होंने एक गूगल डॉक्युमेंट फाइल शेयर की थी, जिसमें किसान आंदोलन के समर्थन में सोशल मीडिया कैंपेन का शेड्यूल शेयर किया गया था । इतना ही नहीं फाइल को शेयर करते हुए ग्रेटा थनबर्ग ने टूलकिट शब्द का इस्तेमाल किया था, जिसके चलते वह निशाने पर आ गई हैं । उनके द्वारा शेयर किए गए इस डॉकयूमेंट में भारत सरकार पर अंतरराष्ट्रीय दबाव बनाने का प्‍लान शेयर किया गया था । ग्रेटा की ओर से जब ये ट्वीट डिलीट हुआ तो वो जमकर ट्रोल हुई । खास तौर पर ग्रेटा के एक ट्वीट में उनकी भाषा की वजह से उन पर प्रोपेगेंडा फैलाने का आरोप लग रहा है । ग्रेटा थनबर्ग ने ट्वीट में भारत की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी को फासीवादी पार्टी तक करार दिया था ।

भारत सरकार ने भी विदेशी सेलेब्‍स को चेताया
ग्रेटा थनबर्ग की ओर से शेयर फाइल में 5 मुख्‍य बातें थीं, जैसे ऑन ग्राउंड प्रोटेस्ट में हिस्सा लेने कैसे पहुंचे । किसान आंदोलन के साथ एकजुटता प्रदर्शन करने वाली तस्वीरें ई मेल करें । तस्‍वीरों को 25 जनवरी तक भेजें । इसके साथ ही डिजिटल स्ट्राइक करने के लिए #AskIndiaWhy का प्रयोग करें, फोटो/वीडियो मैसेज 26 जनवरी से पहले या 26 जनवरी तक ट्विटर पर पोस्ट कर दिए जाएं । इसके साथ ही इसके साथ ही 4-5 फरवरी तक ट्विटर पर तूफान लाने की प्लानिंग थी । जिसमें  यानि किसान आंदोलन से जुड़ी चीजों, हैशटैग और तस्वीरों को ट्रेंड कराने की योजना बतनाई गई थी । जिसके लिए तस्वीरें, वीडियो मैसेज 5 फरवरी तक भेजे जाने थे । आखिरी दिन 6 फरवरी का होता । फाइल में ये भी कहा गया कि स्थानीय प्रतिनिधि से संपर्क करें, इससे भारतीय सरकार पर अंतरराष्ट्रीय दबाव बनेगा । मामला जब सामने आया तो भारतीय विदेश मंत्रालय की ओर से बयान जारी कर विदेशी सेलेब्‍स और अन्‍य हस्तियों को हैशटैग कैंपेन में न फंसने की सलाह दी गई है ।