पीएम मोदी के मुरीद हुए केविन पीटरसन, जानिये किस बात के लिये हैं इतने खुश!

पूर्व अंग्रेज बल्लेबाज ने ट्वीट किया था, भारत की उदारता और दयालुता दिन-प्रतिदिन बढ रही है, इस देश में मुझे प्यार है, पीटरसन का जन्म दक्षिण अफ्रीका में हुआ, जो बाद में इंग्लैंड में बस गये थे।

New Delhi, Feb 04 : दक्षिण अफ्रीका को कोरोना वैक्सीन भेजने के भारत के फैसले को उदारता और दयालुता बताते हुए पूर्व इंटरनेशनल क्रिकेटर केविन पीटरसन ने पीएम नरेन्द्र मोदी की जमकर तारीफ की है, दरअसल भारत में बने कोविड टीकों की खेप अल्जीरिया और दक्षिण अफ्रीका पहुंच चुकी है, इन दोनों देशों के अलावा भारत अब तक भूटान, मालदीव, बांग्लादेश, ब्राजील और नेपाल समेत अन्य देशों में कोरोना टीके की आपूर्ति कर चुका है, दक्षिण अफ्रीका में कोविड -19 के टीके पहुंचाने के लिये पीटरसन ने पीएम मोदी को धन्यवाद दिया है।

Advertisement

पीएम मोदी ने क्या कहा
प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को कहा था कि भारत विश्व को परिवार मानता है और महामारी के खिलाफ लड़ाई में अपनी भूमिका निभाना चाहता है, इससे पहले इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने दक्षिण अफ्रीका पहुंची कोरोना वैक्सीन की खेप को लेकर ट्वीट किया था, इस पर पीएम मोदी ने भी जवाब दिया है। भारत के लिये आपका प्यार देखकर अच्छा लगा, हम मानते हैं कि विश्व हमारा परिवार है और हम कोरोना महामारी के खिलाफ मजबूती से लड़ाई में अपनी भूमिका का निर्वहन करना चाहते हैं।

Advertisement

पीटरसन का ट्वीट
पूर्व अंग्रेज बल्लेबाज ने ट्वीट किया था, भारत की उदारता और दयालुता दिन-प्रतिदिन बढ रही है, इस देश में मुझे प्यार है, पीटरसन का जन्म दक्षिण अफ्रीका में हुआ, जो बाद में इंग्लैंड में बस गये थे, पीटरसन ने इंग्लैंड के लिये 104 टेस्ट मैचों में 47.28 के औसत से 8181 रन बनाये हैं, वहीं 136 वनडे मैचों में 40.37 के औसत से 4440 रन तथा 37 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 37.93 के औसत से 1176 रन बनाये हैं।

Advertisement

कई देशों से मांग
इससे पहले विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इस विमान की तस्वीर पोस्ट की थी, जिसमें भारत में बनी वैक्सीन दक्षिण अफ्रीका रवाना हुई, आपको बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के दो टीके बने हैं, विश्व के कई देशों से इन टीकों की आपूर्ति की मांग हो रही है, भारत में भी तेज गति से कोरोना टीकाकरण अभियान जारी है।