विराट कोहली नहीं बल्कि इस बल्लेबाज से डरी है इंग्लैंड टीम, कप्तान ने कही ऐसी बात!

इंग्लैंड के कप्तान ने तो यहां तक कहा कि उनके बल्लेबाजों को भी लंबे समय तक बल्लेबाजी करनी चाहिये और देखना चाहिये, कि वो पुजारा की तरह मानसिक रुप से मजबूत हैं या नहीं।

New Delhi, Feb 05 : चेतेश्वर पुजारा की लंबी पारियां खेलने की काबिलियत को देखते हुए अंग्रेज कप्तान जो रुट ने उनके विकेट तथा उनकी तरह बल्लेबाजी करने को बेहद महत्वपूर्ण करा दिया है, राजकोट में जन्मे पुजारा ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी ठोस बल्लेबाजी से गेंदबाजों को खूब परेशान किया, उन्होने भले ही तीन अर्धशतक लगाये, लेकिन 900 से ज्यादा गेंदे खेली, रुट ने उन्हें बेहतरीन बल्लेबाज करार दिया।

Advertisement

बेहतरीन खिलाड़ी
जो रुट ने शुक्रवार से शुरु होने वाले पहले टेस्ट मैच की पूर्व संध्या पर वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में कहा, पुजारा बेहतरीन खिलाड़ी हैं, मैंने यार्कशर में उनके साथ दो मैच खेले हैं, उससे सीखना बल्लेबाजी के बारे में बात करना और खेल के प्रति उनका लगाव वास्तव में दिलचस्प है। रुट ने कहा पुजारा का विकेट उनकी टीम के लिये बेहद खास होगा।

Advertisement

लंबी बल्लेबाजी
इंग्लैंड के कप्तान ने तो यहां तक कहा कि उनके बल्लेबाजों को भी लंबे समय तक बल्लेबाजी करनी चाहिये और देखना चाहिये, कि वो पुजारा की तरह मानसिक रुप से मजबूत हैं या नहीं, उन्होने कहा, हमें कुछ अवसरों पर अपने धैर्य की परीक्षा देनी होगी, और देखना होगा कि हम क्या उसकी तरह मानसिक रुप से मजबूत है, हम जानते हैं कि वो एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं और उसका शानदार रिकॉर्ड है, इसलिये वो हमारे लिये बहुत बड़ी चुनौती होगी, पुजारा ने हाल ही में टेस्ट क्रिकेट में 6 हजार रन पूरे किये हैं, उन्होने 81 टेस्ट मैचों में 6111 रन बनाये हैं।

Advertisement

इंग्लैंड की टीम- जो रुट (कप्तान), ओली पोप, डेनियल लॉरेंस, डॉमनिक सिबले, मोईन अली, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, रॉरी बर्न्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), बेन फोक्स, जोफ्रा आर्चर, जेम्स एंडरसन, डॉमनिक बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच और ओली स्टोन।
टीम इंडिया- विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, हार्दिक पंड्या, team India (1) वॉशिंगटन सुंदर, आर अश्विन, अक्षर पटेल, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, केएल राहुल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर।