काजोल की फिल्म में रवि किशन के साथ हुआ था धोखा, रोते हुए निकले, खेत था गिरवी!

भोजपुरी सुपरस्टार ने हाल ही में फिल्मफेयर को एक इंटरव्यू दिया, जिसमें उन्होने अपने संघर्ष के दिनों को याद किया।

New Delhi, Feb 10 : बीजेपी सांसद और भोजपुरी सुपरस्टार रवि किशन आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं, भोजपुरी फिल्मों से होते हुए रवि किशन ने बॉलीवुड और साउथ फिल्म इंडस्ट्री में अपना मुकाम बनाया है, यूपी के छोटे से गांव के रहने वाले रवि आज काफी लोकप्रिय हैं, उनकी पॉपुलैरिटी ही थी, जो वो गोरखपुर सीट से चुनाव जीतकर संसद पहुंचे हैं, सफलता के रथ पर सवाल रवि किशन ने वो दिन भी देखे हैं, जब उनके पास भरपेट भोजन के भी पैसे नहीं होते थे।

Advertisement

संघर्ष के दिन
भोजपुरी सुपरस्टार ने हाल ही में फिल्मफेयर को एक इंटरव्यू दिया, जिसमें उन्होने अपने संघर्ष के दिनों को याद किया, रवि किशन ने बताया कि जब वो बॉलीवुड में काम तलाश रहे थे, तो उनका खेत गिरवी था, उसी बीच उन्हें उधार की जिंदगी फिल्म में रोल ऑफर हुआ। 1994 में रिलीज फिल्म में काजोल और जितेन्द्र मुख्य किरदार में थे, फिल्म के लिये रवि को 1 लाख रुपये देने की बात हुई थी।

Advertisement

खाने तक के पैसे नहीं
रवि किशन फिल्म में रोल के ऑफर से काफी खुश थे, उन दिनों उनके पास खाने तक के पैसे नहीं हुआ करते थे, ऐसे में शूट के बाद उन्हें 8 हजार रुपये मिले, बाकी डबिंग के बाद देने का तय हुआ, जिस दिन डबिंग होनी थी, उस दिन मुंबई में बहुत तेज बारिश हो रही थी, उस बारिश में भी रवि जैसे-तैसे स्टूडियो पहुंचे और पूरे जोश से अपने हिस्से की डबिंग की।

Advertisement

रोने लगे थे
डबिंग के बाद जब उन्होने प्रोड्यूसर से पैसे मांगे, तो उन्होने पैसे देने से इंकार कर दिया, प्रोड्यूसर ने कहा कि अगर तुम पैसे मांगोगे तो तुम्हारा रोल फिल्म से काट देंगे, Ravi kishan अपने साथ हुए इस धोखे के बाद रवि किशन ने कहा कि आप मेरा रोल मत काटिएगा, मैं पैसे नहीं लूंगा, इतना कहते हुए वो स्टूडियो से बाहर निकल गये, उनकी आंखें बरस रही थी, हालांकि उन्होने हार नहीं मानी, संघर्ष करते रहे और आज जिस मुकाम पर है, उन्हें पूरा देश जानता है।