चीन को लेकर राहुल गांधी के सरकार पर ताबड़तोड़ वार, मोदी के मंत्री ने दिया बस एक जवाब-अब बोलती बंद!

राहुल गांधी ने आज सरकार को चीन के मुद्दे पर जमकर घेरा, लेकिन राहुल के एक-एक वार का जवाब बीजेपी की ओर से करारा मिला ।

New Delhi, Feb 12: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज शुक्रवार को पूर्वी लद्दाख की वास्तविक नियंत्रण रेखा से चीनी सेना के पीछे हटाने को लेकर हुए समझौते को लेकर भारत सरकार को जमकर घेरने की कोशिश की । राहुल ने एक बार फिर शब्‍दों की मर्यादा भंग करते हुए प्रधानमंत्री मोदी पर अशोभनीय टिप्पणी की । उन्‍होंने कहा कि मोदी ने भारत की जमीन चीन को सौंप दी, हमारे पीएम कायर हैं, जिन्होंने चीन के सामने अपना सर झुका दिया । राहुल गांधी के इन आरोपों पर बीजेपी चुप नहीं बैठी, बयान पर पलटवार करते हुए कांग्रेस सांसद पर जमकर निशाना साधा है।

Advertisement

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री का बयान
राहुल के बयान पर पलटवार करते हुए केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा, ‘उन्हें अपने नाना (पंडित जवाहरलाल नेहरू) से पूछना चाहिए कि चीन को भारत का क्षेत्र किसने दिया है। उन्हें जवाब मिल जाएगा… कौन देशभक्त है और कौन नहीं। जनता यह सब जानती है।’ वहीं मुख्तार अब्बास नकवी ने इसे जवानों का मनोबल तोड़ने वाला बयान बताया है।

Advertisement

नकवी का बयान
वहीं केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, ‘कुंदबुद्धि पप्पू जी के कमाल का कोई रास्ता नहीं है। कहीं और से सुपारी लेकर देश को बदनाम करने के षड्यंत्र और सुरक्षा बलों के मनोबल को तोड़ने की साजिशों में लगे हैं तो उसका कोई इलाज नहीं है।’

Advertisement

राहुल गांधी ने क्‍या कहा
राहुल गांधी ने चीन सीमा मामले को लेकर शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सरकार पर ताबड़तोड़ वार किए, उन्होंने कहा कि कल रक्षा मंत्री आकर एक छोटा सा भाषण देते हैं, प्रधानमंत्री मोदी ने आकर ऐसा क्यों नहीं कहा। उन्होंने रक्षा मंत्री से बयान देने को क्यों कहा। प्रधानमंत्री को कहना चाहिए कि मैंने भारत की जमीन चीन को दे दी है। कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि जो रणनीतिक क्षेत्र है, जहां चीन अंदर आकर बैठा है उसके बारे में रक्षा मंत्री ने एक शब्द नहीं बोला। मोदी ने भारतीय क्षेत्र को चीन को क्यों दिया? क्यों सेना को कैलाश रेंज से पीछे हटने को कहा गया? डेपसांग प्लेन्स से चीन वापस क्यों नहीं गया? इसका जवाब रक्षा मंत्री और प्रधानमंत्री को देना चाहिए।

Advertisement